Jharkhand Congress News Update : यूपीए शासनकाल की अपेक्षा नरेन्द्र मोदी सरकार में बढ़ी महंगाई : रामेश्वर उरांव

Insight Online News

रांची, 25 फरवरी । झारखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि यूपीए शासनकाल की अपेक्षा नरेन्द्र मोदी सरकार में महंगाई बहुत बढ़ी है। केंद्र की सरकार महंगाई पर लगाम लगाने में लगातार विफल साबित हो रही है। उरांव गुरुवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार जनहित के लिए काम करती थी। लेकिन, जिस तरह मोदी सरकार में महंगाई बढ़ी है, इस तरह की महंगाई लोगों ने कभी नहीं देखी। आज पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।

इसका प्रभाव अन्य वस्तुओं पर भी पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि के खिलाफ 26 फरवरी को राज्य एवं सभी जिला मुख्यालयों में मशाल जुलूस निकालेगी। अगले दिन 27 फरवरी को राज्य एवं सभी जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन किया जायेगा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि मोदी सरकार में जीडीपी बढ़ रहा है। क्योंकि, उन्होंने जीडीपी का मतलब ही बदल दिया है। मोदी सरकार में जीडीपी का मतलब गैस, डीजल और पेट्रोल है। केंद्र सरकार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर लोगों से पैसा वसूल रही है। उन्होंने कहा कि पिछले साढे छह साल में डीजल में 800 प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी बड़ा है। पेट्रोल में 250 प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी बढ़ा है। गौरव ने केंद्र सरकार से मांग की कि सरकार एक्साइज ड्यूटी घटाए, ताकि महंगाई पर नियंत्रण हो सके।

पत्रकार वार्ता में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर, विधायक दीपिका पांडेय सिंह और युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव आदि उपस्थित थे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *