Jharkhand Congress party in-charge RPN Singh : झारखंड में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण देने को कांग्रेस प्रतिबद्ध

Insight Online News

रांची, 03 सितम्बर : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं झारखंड में कांग्रेस पार्टी के प्रभारी आरपीएन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी राज्य में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को 27 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध है।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेपीसीसी) मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता श्री सिंह ने सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आजसू सहित राज्य के अन्य सभी राजनीतिक दलों से इस मुद्दे पर पार्टी को समर्थन देने का आग्रह किया। हालांकि, उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लाई गई भर्ती नीति में कोई खामियां नहीं हैं और यह मुद्दा विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा भी उठाया गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता आलमगीर आलम और पाटी के राज्य इकाई प्रमुख राजेश ठाकुर द्वारा इस मामले को मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया जाएगा।

कांग्रेस नेता कहा कि पार्टी के लिए चिंता का एक अन्य प्रमुख मुद्दा राज्य में सत्ता का परिदृश्य है, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में जो आगे चलकर शहरी क्षेत्रों के समान बनाए जाएंगे। भूमि बैंक के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान बनाए गए भूमि बैंक पर उद्योग स्थापित होने पर पार्टी को कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि इससे स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे लेकिन ऐसी जमीन जो गरीबों से जबरन ली गई है वैसी भूमि को उन्हें वापस किया जाना चाहिए।

संवाददाता सम्मेलन के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने यह भी कहा कि राज्य के लिए विस्थापन का मुद्दा बहुत बड़ा है इसलिए राज्य में एक विस्थापन आयोग का गठन किया जाना चाहिए। आरपीएन सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मानसून सत्र के दौरान ओबीसी के आरक्षण का मुद्दा उठाया जाएगा।

सतीश, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *