Jharkhand Congress : पदयात्रा निकालकर किसान आंदोलन के समर्थन में लोगों को जागरूक किया जाएगा

Insight Online News

रांची, 12 फरवरी : झारखंड कांग्रेस ने कहा है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद यह कह रहे हैं कि किसानों का आंदोलन पवित्र है तो उनकी पवित्र मांगों को पूरा न करने के लिए वह किसके दबाव में हैं, इसका भी खुलासा होना चाहिए। कांग्रेस पार्टी किसानों की जायज मांगों के समर्थन में पूरे देश में आंदोलन चला रही है। इसी चरणबद्ध आंदोलन के क्रम में 13 फरवरी को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में पार्टी की ओर से पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता ने शुक्रवार को बताया कि राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में 13 फरवरी को 10 से 20 किमी. पदयात्रा निकालकर किसान आंदोलन के समर्थन में लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा। पार्टी के सभी विधायक, मंत्री, सांसद, पूर्व विधायक और पूर्व सांसद सहित तमाम नेता और कार्यकर्ता पदयात्रा में हिस्सा लेंगे जबकि 20 फरवरी को हजारीबाग में आयोजित होने वाली राज्यस्तरीय रैली में पार्टी के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह मौजूद रहेंगे।

प्रवक्ताओं ने बताया कि पदयात्रा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के निर्देशानुसार सभी जिलों के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गई है। इससे पहले पार्टी के सभी प्रदेश प्रवक्ता और मीडिया टीम के सदस्यों की ओर से जिलों में संवाददाता सम्मेलन कर किसी कानून के खिलाफ लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया। 20 फरवरी को हजारीबाग में आयोजित होने वाली रैली को सफल बनाने के लिए भी सभी जिला मुख्यालयों में व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। हजारीबाग में राज्यस्तरीय रैली के बाद गुमला, खूंटी, चाईबासा तथा पलामू में भी किसानों के समर्थन में पार्टी की ओर से बड़ी रैली आयोजित की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *