Jharkhand Congress protest against price hike of diesel-petrol : डीजल-पेट्रोल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

Insight Online News

रांची, 11 जून : झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ शुक्रवार को राज्यभर के पेट्रोल पंपों के समक्ष सांकेतिक रूप से प्रदर्शन किया। इसमें प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में पार्टी के तमाम कार्यकर्ता शामिल हुए।

राजधानी रांची के बरियातु स्थित पेट्रोल पंप पर रामेश्वर उरांव कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए दो घंटे तक आयोजित सांकेतिक विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी से अन्य सभी आवश्यक वस्तुओं की कीमत में भी वृद्धि होती है। यदि इस पर शीघ्र अंकुश नहीं लगाया गया, तो पूरे देश में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं।

उरांव ने कहा कि सात साल पहले 2014 में जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत 145 प्रति डॉलर थी तब देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत 70 रुपये से नीचे था लेकिन आज जब क्रूड ऑयल की कीमत 73 रुपये है, तो पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के करीब पहुंच गयी है। यही भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सात वर्षों के कार्यकाल में विकास का नमूना है।

इस विरोध प्रदर्शन में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी शामिल हुए। उनके अलावा पूर्व विधायक गीताश्री उरांव, प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ, राजेश गुप्ता और राजेश सिन्हा सन्नी आदि शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES