Jharkhand Congress : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सदस्यता अभियान को सघन रूप से चलाने का दिया निर्देश

Insight Online NEws

रांची, 05 जनवरी : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में मंगलवार को पार्टी कार्यालय में उत्तरी छोटानागपुर एवं दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के जिला रांची, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, बोकारो, धनबाद, हजारीबाग, गिरिडीह,गुमला, खूंटी, सिमडेगा के जिला अध्यक्षों की बैठक हुई।

बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, राजेश ठाकुर, संजय लाल पासवान, मानस सिन्हा, सदस्यता अभियान के प्रभारी आलोक कुमार दूबे,जोनल कोऑर्डिनेटर अशोक चौधरी, रमा खलखो, सुल्तान अहमद, भीम कुमार उपस्थित थे। बैठक में सदस्यता अभियान को सघन रूप से चलाने के लिए विचार विमर्श किया गया। रिक्त प्रखंड कांग्रेस अध्यक्षों के मनोनयन को अंतिम रूप देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह के अनुमोदन के लिए अंतिम रूप दिया गया। संगठन को सशक्त बनाने के लिए बूथ स्तर पर सदस्यता अभियान को मजबूत किए जाने पर चर्चा हुई।

पत्रकारों से बातचीत उरांव ने कहा कि कोरोनावायरस के कारण सदस्यता अभियान को स्थगित करना पड़ा था। लेकिन उसके पूर्व सभी प्रमण्डलों में सदस्यता अभियान की लॉन्चिंग की गई थी। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी समाज के कई गणमान्य लोगों को संगठन से जोड़ने का काम शुरू हो गया था। अब हम फिर इस वर्ष इसी महीने से संगठन के अभियान को गति प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि संगठन को बूथ स्तर तक ले जाएंगे और जिसे हम सदस्य बनाएंगे उसे मालूम होगा कि वह कांग्रेस पार्टी के सदस्य बने हैं।सदस्यता अभियान में किसी भी प्रकार की लापरवाही और अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

प्रदेश अध्यक्ष व जिला अध्यक्ष अपना-अपना प्रतिमाह टूर डायरी की रिपोर्ट समिट करेंगे ताकि हम दिल्ली में अपने किए गए संगठन के कार्यों की जानकारी दे सकेंगे। यह नई व्यवस्था हम इसी महीने से शुरू करने जा रहे हैं। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रमंडलीय स्तर पर जिला अध्यक्षों को बुलाकर हम सीधा संवाद कर रहे हैं, ताकि हम सदस्यता अभियान को व संगठन के अन्य गतिविधियों को नियमित रूप से संचालित कर सकें। उन्होंने कहा कि प्रखंड अध्यक्षों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह के अनुमोदन के लिए एक सप्ताह के अंदर भेज दिए जाएंगे। एक प्रश्न के जवाब में कांग्रेस जनों को अधिकारी तवज्जो नहीं देते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि अधिकारियों को सब की बात सुननी चाहिए चाहे वह सत्ता पक्ष के हों चाहे विपक्ष के। यह भी जनता के प्रतिनिधि हैं और अधिकारियों को चाहिए कि अगर कोई काम जनता से जुड़े हुए हैं और किए जा सकते हैं तो जरूर किया जाना चाहिए।


उन्होंने कांग्रेस जनों को उदाहरण दिया कि रामगढ़ में कांग्रेस के कार्यकर्ता आज से चार दिन अंचल कार्यालय में समस्या को लेकर अंचल अधिकारी के कार्यालय में धरना दिया। उपायुक्त ने भी इन बातों को सही ठहराया और मैं यह मानता हूं कि जनप्रतिनिधियों के अलावा जो संगठन से जुड़े हुए लोग हैं उनकी बात अधिकारियों को सुननी चाहिए।

सदस्यता अभियान प्रभारी आलोक कुमार दूबे ने कहा कि मकर संक्रांति के बाद 14 जनवरी से संगठन को सदस्यता अभियान को गति प्रदान की जाएगी। पिछले वर्ष 5:30 लाख सदस्य बनाए गए थे। इस बार के सदस्यता अभियान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा रामेश्वर उराँव के नेतृत्व में 15 लाख नये सदस्य बनाने जाने का लक्ष्य रखा जाएगा। सभी जिलों में सदस्यता की लॉन्चिंग की जाएगी जिसमें प्रदेश अध्यक्ष डा रामेश्वर उराँव ,विधायक दल नेता आलमगीर आलम,गण मौजूद रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *