Jharkhand Congress : रघुवरदास सरकार में हुए घोटाले की परत दर परत खुलने लगी है

Insight Online News

रांची, 19 जनवरी : झारखंड कांग्रेस ने कहा है कि पूर्ववर्ती रघुवरदास सरकार में हुए छात्रवृत्ति घोटाले, जमीन घोटाले, मेधा घोटाले, नियुक्ति घोटाला और खनन घोटाले की परत-दर-परत खुलने लगी हैं। हर एक मामले पर अब कार्रवाई हो रही है। कानून अपना काम कर रहा है और ऐसे मामले में किसी तरह का अब हस्तक्षेप नहीं होने से दोषियों की शिनाख्त भी होने लगी है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता ने मंगलवार को यहां कहा कि देवघर में जमीन घोटाले में भाजपा सांसद निशिकांत दूबे की पत्नी का नाम सामने आने के बाद अब उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी चल रही है। जबकि पिछले दिनों धनबाद में छात्रवृत्ति घोटाला सामने आने के बाद भी विभागीय कार्रवाई शुरू हो चुकी है। जिला कल्याण पदाधिकारी को निलंबित किया जा चुका है।
उन्होंने कहा कि जिले में अल्पसंख्यक, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति घोटाले की बात सामने आने पर जांच चल रही है और जल्द ही पूरे मामले का उदभेदन हो जाएगा। प्रवक्ताओं ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा शासनकाल में कंबल घोटाला, नियुक्ति घोटाला, इवेंट के नाम पर मेधा घोटाला और खनन घोटाला समेत कई अन्य अनियमितताओं की बातें सामने आयी हैं। भाजपा के ही पूर्व नेता और निर्दलीय विधायक सरयू राय ने भी इस मामले में कई तथ्यों को उजागर करने का काम किया है। इन सारे मामलों की निष्पक्ष तरीके से गहनता से जांच चल रही है। जांच में किसी भी दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि एक ओर भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी कहा कि सरकार सारे घोटाले के मामलों के दोषियों पर कार्रवाई करें। लेकिन अब कानून अपना काम कर रहा है, तो वे सरकार पर आरोप लगाते हैं कि बदले की भावना से काम किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी उन्हें सलाह देना चाहती है कि वे एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभायें और जांच की दिशा को भटकाने के बजाय दोषियों को जेल के अंदर भेजने में मदद करें।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *