Jharkhand Congress Update : कांग्रेस ने मनाया अमर शहीदों का शहादत दिवस

Insight Online News

रांची, 23 मार्च : झारखंड कांग्रेस के तत्वावधान में मंगलवार को पार्टी कार्यालय में अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव का शहादत दिवस मनाया गया। साथ ही क्षेत्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री स्व. टी मुचिराय मुण्डा की पुण्यतिथि भी मनाई गई। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस नेताओं ने उनके चित्रों पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि वीर सपूत अमर शहीद भगत की राष्ट्र के प्रति बलिदानों से हमें भी प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। शहीद भगत सिंह ने देश को आजाद कराने में अपने प्राणों की आहूति दे दी।

उन्होंने कहा कि 23 मार्च, 1931 को ब्रिटिश सरकार ने भगत सिंह को फांसी पर लटका दिया, लेकिन भारतवासियों के दिल में उन्होंने आजादी की जो ज्वाला भड़कायी, वह अन्ततः 15 अगस्त, 1947 को ही शांत हुई। उसी दिन भारत अंग्रेजों की गुलामी से आजाद हुआ और एक स्वतंत्र राष्ट्र घोषित हुआ। देश के वीर सपूतों की बलिदान की ही देन है कि आज हम आजाद हैं।

इस मौके पर श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों में रमा खलखो, नेली नाथन, एम तौसिफ, जगदीश साहु, जितेन्द्र त्रिवेदी, छोटू सिंह, नीरज भोगता, सलीम खलखो और प्रभात कुमार आदि शमिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *