Jharkhand Congress Update : स्पीक-अप ऑन वैक्सीन फॉर ऑल सोशल मीडिया अभियान में हिस्सा लेगी झारखंड कांग्रेस

Insight Online News

रांची, 11 अप्रैल : झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डा रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में स्पीक-अप ऑन वैक्सीन फॉर ऑल सोशल मीडिया अभियान के तहत 12 अप्रैल को पार्टी के सभी नेता, विधायक, मंत्री व पदाधिकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो अपलोड कर केन्द्र सरकार एवं प्रधानमंत्री तक अपनी बात पहुंचायेंगे।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता ने रविवार यह बात कही। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत एक तय समय सीमा में सभी भारतीयों के लिए वैक्सीन सुनिश्चित करने, वैक्सीन के निर्यात पर तत्काल रोक लगाने एवं केंद्र सरकार वैक्सीन आपूर्ति में राज्यों संग कोई पक्षपात नहीं किए जाने की मांग की जाएगी।

प्रवक्ताओं ने कहा कि मातम का कोई उत्सव नहीं होता। देशभर में लोग कोरोना संक्रमण से मर रहे हैं। अस्पताल में बेड की कमी है। वैक्सीन राज्यों को नहीं मिल रही हैं। केंद्र से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। ऐसी स्थिति में उत्सव कैसे मनाया जा सकता है। उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की कि वे मौत पर राजनीति बंद कर दें और तत्काल झारखंड जैसे पिछड़े राज्यों को आवश्यक सहायता उपलब्ध कराएं।

साथ ही कहा कि एक तय समय सीमा में सभी भारतीयों के लिए वैक्सीन सुनिश्चित किया जाए। वैक्सीन के निर्यात पर तत्काल रोक लगे और केंद्र सरकार वैक्सीन आपूर्ति में राज्यों संग कोई पक्षपात न करे। उन्होंने राज्य सरकार से कहा कि निजी अस्पतालों द्वारा भयादोहन रोकने के लिए कठोरतम कारवाई सुनिश्चित हो।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दूबे ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार 12 अप्रैल को कोरोना वैक्सीन सभी के लिए उपलब्ध किए जाने की मांग को लेकर स्पीकअपऑन वैक्सीन फॉर ऑल सोशल मीडिया पर देशव्यापी अभियान चलाया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *