Jharkhand Congress Update : रांची महानगर कांग्रेस कमिटी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया

रांची, 04 अक्टूबर : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई किसानों की हत्या एवं इस हत्याकांड के विरोध पीडित परिवारों से मिलने जाने के क्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी के विरोध में रांची महानगर कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष संजय पांडेय के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश सरकार का पुतला दहन रांची के स्थानीय अलबर्ट एक्का चौक में किया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में शासन, कुशासन में और लोकतंत्र शोकतंत्र में बदल चुका है। लगतार आमजनों पर सरकारी तंत्र द्वारा अत्याचार किया जा रहा परंतु सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाने से अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। श्री ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से केन्द्रीय मंत्री के पुत्र द्वारा किसानों की हत्या की गई और अभी तक इस पर कोई कारवाई नहीं की गई, उससे सरकार की मंशा स्पष्ट हो जाती है और तो और ‘‘एक तो करेला दूसरे नीम चढ़ा’’ वाली कहावत भी चरितार्थ हो रही है, जब पीडितों के परिवार से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सरकार द्वारा गिरफ्तार किया गया।

श्री ठाकुर ने केन्द्र से उतर प्रदेश सरकार को प्रक्ष्य देने की जाग उच्च स्तरीय जगह उतर प्रदेश सरकार की बखास्तगी की मांग की।इस अवसर पर अपने संबोधन में महानगर कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष संजय पांडेय ने कहा कि उतर प्रदेश प्रदेश में लगातार सरकारी सह पर अपराध की घटनायें हो रही है और इसके विरोध में आवाज बुलंद करने वाले राजनेताओं को गैर जिम्मेवार तरीके से गिरफ्तार किया जा रहा है। वर्तमान में लखीमपुर खीरी की घटना से स्पष्ट है कि केन्द्र सरकार किसानों के आंदोलन को दबाने हेतु किसी भी स्तर पर कारवाई कर सकती है और इसी क्रम में किसानों की हत्या प्रारंभ की गई है।

श्री पांडेय ने अविलंब फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर दोषियों को सजा देने की मांग की है।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, आभा सिन्हा, अमुल्य नीजर खलखो,सतीष पॉल मुंजनी, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा, कुमार राजा, बेलस तिर्की, सोनाल शांति, सुनील सिंह, अभिलाष साहु, मदन मोहन शर्मा, केदार पासवान, अरूण साहु, अजय सिंह, दीपक ओझा, जगदीश साहु, कमल ठाकुर, फिरोज रिज्वी मुन्ना, पप्पु अजहर, जितेन्द्र त्रिवेदी, महेश कुमार मनीष, राजीव पांडे, निरज भोक्ता, गुड्डू, विशाल सिंह, जयसिंह लुखंड, नीतिन सिरमौर, मो नईम, अमित मुंडा, संतोष सिंह आदि उपस्थित थे।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *