Jharkhand Congress Updates : कांग्रेस के पूर्व मंत्री ओपी लाल का निधन

रांची। कोरोना पॉजिटिव पूर्व मंत्री ओपी लाला का रविवार को रांची के रिम्स में निधन हो गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एकीकृत बिहार में मंत्री रह चुके ओपी लाला के निधन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता समेत अन्य नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि करीब पांच दशक तक सक्रिय राजनीति में रह कर समाज सेवा करने वाले ओपी लाला के निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि कोयलांचल क्षेत्र में पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करने और इंटक के माध्यम से कोयला श्रमिकों को कांग्रेस से जोड़ने में उनकी सराहनीय भूमिका रही।उन्होंने कहा कि ओ.पी.लाल के निधन से राज्य ने एक महान नेतृत्व कर्ता खो दिया है,पिछले 5 दशकों से राजनीतिक और सामाजिक जीवन में कभी भी उन्होंने विश्राम नहीं लिया और बीमार होने के पहले तक भी वह अपनी सक्रियता बनाकर रखें और पिछले दिनों रांची में आयोजित रैली में भी उन्होंने शिरकत किया था।

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि एकीकृत बिहार में मंत्री रहे ओपी लाला की छवि एक ऐसे श्रमिक नेता की थी, जो हर वक्त गरीब मजदूरों के हक के लिए आवाज बुलंद करने में लगा रहता था, उनके निधन से श्रमिकों ने एक अपने एक मसीहा को खो दिया है।
कृषिमंत्री बन्ना गुप्ता ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि बाघमारा के पूर्व विधायक ओपी लाला के निधन की खबर से वे मर्माहत है। इस दुःख की घड़ी में उनकी संवेदना, पूर्व विधायक के परिजनों और चाहने वाले लोगों के साथ है।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अभिभावक स्वरूप पूर्व विधायक ओपी लाला का निधन हो गया, उनका रिम्स में इलाज चल रहा था। उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि ओपी लाला का लगातार उन्हें सानिध्य मिलता रहा था, ईश्वर उन्हें श्रीचरणों में स्थान दें और परिजनों को दुःख सहने की साहस दें।

Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *