Jharkhand Corona Guidelines : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर राज्य सरकार एक्शन मोड में, स्कूल, कॉलेज, जिम, पार्क, सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पुल बंद

Insight Online News

झारखंड में अगले आदेश तक सभी स्‍कूल बंद, कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला

रांची: झारखंड सरकार ने राज्‍य में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए कड़ा निर्णय लिया है। आज शाम जारी आदेश के अनुसार राज्‍य में सभी सरकारी व निजी स्कूल, कॉलेज, जिम, पार्क, सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पुल को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। आज शाम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग की बैठक हुई। इसमें कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर यह फैसला लिया गया।

पहले आठवीं से ऊपर की सभी कक्षाओं में ऑफलाइन पढ़ाई की अनुमति दी गई थी। इसे फिलहाल रोक दिया गया है। स्कूलों को ऑनलाइन क्लास चलाने की ही अनुमति दी गई है। पूर्व से निर्धारित सभी परीक्षाएं होंगी, उसके लिए परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र को ही पास माना जाएगा। उन्हें कोरोना वायरस को लेकर जारी गाइडलाइंस का पालन करना होगा।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन में आयोजित उच्च स्तरीय समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इस बैठक में स्वास्थ्य एवं आपदा विभाग के मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, स्वास्थ्य सचिव केके सोन, आपदा सचिव डाॅ. अमिताभ कौशल भी मौजूद रहे। बैठक में रात के आठ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। धार्मिक स्थल व रेस्टोरेंट में कुल क्षमता के सिर्फ 50 फीसद ही उपस्थिति रहेगी।

बता दें कि राज्‍य में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले कई दिनों से 1000 से अधिक संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। यह आंकड़ा पिछले साल के अक्‍टूबर माह के बाद सबसे ज्‍यादा है। कोरोना संक्रमण के कम होने के बाद राज्‍य में स्‍कूल-कॉलेज और सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दी गई थी। इसके अलावा पार्कों को भी खोलने की अनुमति दी गई थी। लेकिन हालात बिगड़ने के बाद आज हेमंत सरकार ने कठोर कदम उठाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *