Jharkhand Corona Update : झारखंड की राजधानी रांची में मिले कोरोना के सात नए केस

रांची, 4 दिसंबर । झारखंड की राजधानी रांची में 24 घंटों के दौरान कोरोना के सात नए केस मिले हैं। हालांकि, शनिवार सुबह तक इतने ही लोग इस महामारी से बाहर भी आए हैं। कर्नाटक में ओमीक्रॉन के दो संक्रमितों की पुष्टि के बाद झारखंड भी अलर्ट पर है। राजधानी के सदर अस्पताल में विदेशों से आने वाले यात्रियों की सुरक्षा एवं जांच के लिए अस्पताल के ए ब्लॉक के चौथे तल्ले पर 20 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।

प्रदेश की राजधानी वाले रांची जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 31है। अब तक जिले में कुल पॉजिटिव मरीज 86 हजार, 369 हो गये। हालांकि इनमें से 84 हजार,749 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वैसे कोरोना से सबसे अधिक एक हजार, 585 लोगों की मौत राजधानी में ही हुई है।

इस बीच तय हुआ है कि विदेशों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे। पॉजिटिव पाये जाने वाले लोगों की सैंपल को सीक्वेंसिंग के लिए आईएलएस लैब भुवनेश्वर भेजा जाएगा। इससे कोरोना के नए वैरिएंट का पता चल सकेगा। साथ ही डोरंडा स्थित शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 90 बेड तैयार करके रखा गया है। कोरोना के माइल्ड केस वाले मरीजों को यहां भर्ती किया जायेगा। सदर अस्पताल में 400 बेड तैयार रखे गये हैं। एडल्ट आईसीयू में 31 और पीडियाट्रिक आईसीयू में 27 बेड मरीजों के लिए तैयार हैं। पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर को भी स्टॉक कर रखा गया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *