Jharkhand Covie-19 News Update : महाराष्ट्र और केरल से झारखंड आने वालों को करानी होगी कोरोना जांच

रांची, 25 मार्च । कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कई निर्णय लिए हैं। इस फैसले के तहत महाराष्ट्र और केरल से झारखंड आने वालों को अपनी कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। यह निर्णय नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) की देर शाम हुई बैठक में लिया गया। इस निर्णय के तहत विदेश से आने वाले की जिनोम सीक्वेंसिंग जांच होगी। इसके नमूने आइएलएस भुवनेश्वर भेजे जाएंगे।

झारखंड के स्वास्थ्य सचिव कमल किशोर सोन ने इस संबंध में झारखंड के सभी उपायुक्तों को निर्देश जारी किया है। इस निर्देश में कहा गया है कि विदेशों से आने वाले यात्रियों की 24 घंटे में कोरोना जांच हो। अगर कोई यात्री कोरोना पॉजिटिव मिलता है तो उसके सैंपल की जिनोम सीक्वेंसिंग कराई जाए।

उन्होंने अपने निर्देश में यह भी कहा है कि कोरोना प्रभावित राज्यों जैसे महाराष्ट्र और केरल से आने वाले यात्रियों की अनिवार्य रूप से जांच कराई जाए। यात्रियों को कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट देनी होगी।

सचिव ने अपने निर्देश में कहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र राज्य भी ऐसा कर रहे हैं। इसलिए हमें सतर्कता बरतनी होगी। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने यह फैसला लिया है। इसी को लेकर स्वास्थ्य सचिव कमल किशोर सोन ने यह निर्देश राज्य के सभी उपायुक्तों को दिया है।

(हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *