Jharkhand Crime Update : नक्सलियों का मंसूबा विफल, दस किलो का आईईडी बम बरामद

Insight Online News

चाईबासा , 11अप्रैल : पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) जिले में रविवार को सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान के दौरान नक्‍सलियों के मंसूबे को विफल कर दिया है। सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्‍सलियों की ओर से लगाए गए आईईडी बम को सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज कर दिया।

अभियान पर निकली सीआरपीएफ और जिला बल की टीम ने पक्‍की सड़क के पास से एक 10 किलो का आईईडी बरामद किया। बम निरोधक दस्‍ते ने बम को वहीं पर ब्‍लास्‍ट कर डिफ्यूज कर दिया।

एसपी अजय लिंडा के निर्देश पर जराइकेला थाना क्षेत्र के दीघा कैम्प से 174 वाहिनी सीआरपीएफ व जिला बल की संयुक्त टीम सर्च अभियान पर निकली थी। दीघा-तिरिलपोशी मार्ग की जांच के दौरान बम निरोधक दस्ते को पक्के सीमेंटेड सड़क से सटे एक जगह पर कुछ संदिग्ध महसूस हुआ।

बम निरोधक दस्‍ते की टीम ने उक्‍त स्‍थल की जांच की तो जमीन में दबाया गया आईईडी व उससे जुड़ा तार मिला। इसके बाद आईईडी बम को वहीं पर ब्लास्ट कर नष्ट कर दिया गया। आईईडी स्टील कंटेनर में बना कर लगाया गया था। एसपी ने बताया कि उक्त सड़क का उपयोग ग्रामीण करते हैं। सुरक्षाबलों ने समय रहते आईईडी को खोजकर नष्‍ट कर दिया नहीं तो कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। एसपी ने बताया कि नक्सली को खिलाफ लगातार सर्च अभियान जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *