Jharkhand Crime Update : नक्सलियों का मंसूबा विफल, 40 -40 किलो के दो आईडी बम बरामद

Insight Online News

रांची, 11 फरवरी : पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) जिले की पुलिस और सीआरपीएफ ने गुरुवार को नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त रुप से चलाए गए अभियान के दौरान गोईलकेरा थाना क्षेत्र से 40 -40 किलो के दो आईडी बम बरामद किया।

एसपी अजय लिंडा ने बताया कि नक्सलियों ने गोईलकेरा-चाईबासा मेन रोड के गितिलिपी चौक से 400 मीटर पहले दो पुलिया के बीच पक्की सड़क के नीचे नक्सलियों ने 40 किलो के दो आईडी बम लगा रखा था।

सुरक्षाबलों को इसकी जानकारी हुई तो वो मौके पर पहुंचे। लेकिन आईडी बम जमीन के अंदर इतनी गहराई में दबाकर लगाया गया था कि उसे निकालना संभव नहीं था।

बम निरोधक दस्ते को आईडी बम को वहीं विस्फोट कर डिफ्यूज करना पड़ा। बम इतना शक्तिशाली था कि विस्फोट की आवाज दूर-दूर तक सुनी गई। साथ ही सड़क का मलबा करीब 30-40 फीट ऊपर तक उड़ा। एसपी ने बताया कि पुलिस की सक्रियता से नक्सलियों का मंसूबा विफल हो गया।

उल्लेखनीय है कि जिले में एक करोड़ के इनामी नक्सली अतिराम मांझी उर्फ अनद दा व महाराज प्रमाणिक दस्ता के विरूद्ध सुरक्षाबल लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। इसी सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को सड़क के नीचे आईडी बम छिपा का रखने की जानकारी मिली थी। सर्च ऑपरेशन में चाईबासा पुलिस , सीआरपीएफ के 197,174 व 60 बटालियन, जगुआर पुलिस व कोबरा बटालियन शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *