Jharkhand Crime Update : शर्मनाक! पति से झगड़ा कर पत्नी ने की अपने ही इकलौते बेटे की हत्या, दो दिनों तक घर में छिपाए रखा शव

Insight Online News

जमशेदपुर। बैंक मैनेजर की पत्नी ने अपने एकलौते पांच वर्षीय पुत्र की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को दो दिनों तक घर में छिपाये रखा। इस दौरान वह अपना दैनिक कार्य करती रही, पर किसी को कानोंकान खबर तक नहीं लगी। शक होने पर ग्रामीणों ने पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद शुक्रवार सुबह घर से शव बरामद कर पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

यह हृदय विदारक घटना राजनगर थाना क्षेत्र की पोटका पंचायत के बीटा गांव की है। हत्या का कारण पारिवारिक तनाव बताया जा रहा है। घटना के दौरान घर पर कोई नहीं था, मां-बेटे अकेले थे। पति पिछले कई माह से बीमार होने के कारण करीब पंद्रह-बीस दिनों से जमशेदपुर के ब्रह्मानंद हॉस्पिटल में एडमिट थे।

बुधवार शाम गला घोंटा: सूचना के अनुसार पारिवारिक कलह से तनाव में रह रही बैंक मैनेजर की पत्नी अशांति तियु ने बुधवार शाम अपने पांच वर्षीय पुत्र विनीत तियु को नारियल की रस्सी से गला घोंट मार डाला। हत्या के बाद शव घर के अंदर फर्श पर दो दिनों तक पड़ा रहा और वह घर का काम निपटाती रही।

मैनेजर बेटे की छुट्टी कराने अस्पताल गये थे ससुर : बुधवार को हत्यारोपी महिला के पति महेंद्र को अस्पताल से छुट्टी मिलने वाली थी, जिस कारण उसके ससुर ब्रह्मानंद हॉस्पिटल गये थे। घर पर दोनों मां-बेटे के सिवा कोई नहीं था। वहीं, हत्यारोपी अशांति अपना घर काम-काज निपटा रही थी।

पड़ोस की लड़की को शक होने पर खुला राज : गुरुवार शाम तक बच्चा कहीं नजर नहीं आया तो बगल वाले घर की एक लड़की ने पूछा कि विनीत कहां है, दिख नहीं रहा है. तो आरोपी महिला ने कहा कि वह सो रहा है। उसे मत जगाओ। लड़की को कुछ शक हुआ तो देखा कि अंदर विनीत जमीन पर मृत पड़ा था, जिसके बाद गांव वालों को जानकारी मिली। लेकिन, उसके घर में कोई नहीं होने के कारण पहले तो पुलिस को कोई जनकारी नहीं दी गयी।

पति को फोन पर दी गयी जानकारी : पहले फोन से अस्पताल में एडमिट उसके पति को जानकारी दी गयी। इसके बाद गांववालों ने पुलिस को सूचना दी। शुक्रवार सुबह राजनगर पुलिस ने गांव जाकर मृत बच्चे विनीत तियु का शव बरामद किया और हत्या में प्रयुक्त नारियल की रस्सी भी बरामद कर ली। हत्यारोपी मां ने पुलिस के समक्ष गुस्से में आकर बेटे की हत्या करने की बात कही। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

बीमार रहने के कारण बैंक मैनेजर घर पर रह करा रहे थे इलाज : अशांति तियु के पति महेंद्र तियु को-ऑपरेटिव बैंक में प्रबंधक हैं, उनकी पोस्टिंग कहीं बाहर में है। लेकिन, पिछले दो-तीन माह से वह गंभीर रूप से बीमार हैं, जिस कारण वह गांव आकर यहां से इलाज करवा रहे थे। वह पिछले पंद्रह-बीस दिनों से जमशेदपुर के ब्रह्मानंद हॉस्पिटल में इलाजरत थे।

को-ऑपरेटिव बैंक प्रबंधक महेंद्र तियु की तीसरी पत्नी है अशांति तियु : ग्रामीणों ने बताया है कि अशांति तियु बैंक प्रबंधक की तीसरी पत्नी है। उनकी दूसरी पत्नी चाईबासा में बच्चों के साथ रहती है और एक पत्नी पहले ही भाग चुकी है।

पति से अक्सर होती थी कहासुनी : यह भी मामला सामने आया है कि अशांति तियु का अपने बैंक प्रबंधक पति के साथ अक्सर कहासुनी होती रहती थी। विनीत उसका इकलौता बेटा था, पर पति के साथ कहा सुनी और झगड़े से गुस्से में आकर बेटे की हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *