Jharkhand : डबल इंजन की सरकार ने राज्य को किया बर्बाद : मुख्यमंत्री

गोड्डा, 20 सितंबर। झारखंड राज्य को डबल इंजन की सरकार चलाने वाले गुजरात के लोगों ने बर्बाद किया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज बोआरीजोर प्रखंड के डुमरिया फुटबॉल मैदान में विकास मेला सह जनता दरबार में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 1932 का खतियान लाने पर विपक्षी लोगों के पेट में दर्द होना शुरू हो गया है। यह लोग कहते हैं कि हमने इसे पूर्व में ही लाया था।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान 27 करोड़ 33 लाख रुपये की योजनाओं का उद्घाटन और 180 करोड़ 50 लाख की योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों को सर्वजन पेंशन देने का काम किया है। कोरोना संक्रमण काल के दौरान बाधित विकास की गति को तेज कर दिया गया है। सरकारी कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम, आंगनबाड़ी सेविकाओं के मानदेय में वृद्धि, सभी के लिए राशन कार्ड एवं 10 रुपये में धोती साड़ी लूंगी योजना लागू कर दी गई है। राज्य के सुखाड़ की स्थिति से निपटने के कड़े निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने परिसंपत्ति वितरण के कार्यक्रम में डीएमएफटी मद से डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र सौंपा। साथ ही प्रधानी पट्टा एवं सामाजिक सहायता समूहों को ऋण एवं अन्य राशि का भी वितरण किया। इसके पूर्व स्थानीय लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया एवं नृत्य गानों के साथ स्टेज तक लाया। कार्यक्रम के अंत में उपायुक्त ने उन्हें मोमेंटो चित्र से सम्मानित किया।

इस अवसर पर उनके साथ स्थानीय सांसद विजय हसदा, विधायिका दीपिका पांडे सिंह सहित क्षेत्र के सभी गणमान्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *