Jharkhand : ईडी ने कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को किया गिरफ्तार

रांची, 07 अक्टूबर । इडी की टीम ने मनी लाउंड्रिंग मामले में कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। ईडी के अधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि व्यवसायी अमित अग्रवाल की गिरफ्तारी पीआईएल केस में हुई है। इस मामले में पश्चिम बंगाल के दो और झारखंड के दो पुलिस अधिकारी भी जांच के घेरे में है।

कोलकाता में गिरफ्तार अमित अग्रवाल को शनिवार को कोलकाता से रांची लाया जाएगा, जहां उन्हें ईडी के विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। ईडी के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार ईडी अधिकारियों की एक टीम उससे पूछताछ करने गई थी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अमित अग्रवाल का नाम झारखंड में अवैध खनन घोटाले से संबंधित ईडी की अभियोजन शिकायत में प्रमुखता से आया था।

ईडी को यह भी जानकारी मिली है कि अमित अग्रवाल अवैध खनन और मनी लाउंड्रिंग मामले में शामिल था।

हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार के खिलाफ भी कोलकाता पुलिस में अमित अग्रवाल ने ही शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिवक्ता राजीव कुमार ने शेल कंपनी से संबंधित जनहित याचिका 4290/21 में उनका नाम नहीं घसीटने के लिए 10 करोड़ रुपये की मांग की, बाद में एक करोड़ रुपये में डील हुई थी। इस शिकायत के बाद 31 जुलाई को कोलकाता पुलिस ने राजीव कुमार को कोलकाता से गिरफ्तार किया और दावा किया कि उनके कब्जे से 50 लाख रुपये भी बरामद किए गए। इस मामले में कोलकाता पुलिस ने ईडी के रांची जोन के तत्कालीन उपनिदेशक सुबोध कुमार को भी तलब किया था। अपने एक अधिकारी का नाम सामने आते ही ईडी ने जांच करने का फैसला किया और मामले को टेक ओवर कर लिया।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *