Jharkhand : हाई कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार से ईडी ने शुरू की पूछताछ

रांची,21 अगस्त । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को रिमांड पर लेकर रांची की एयरपोर्ट रोड स्थित कार्यालय में पूछताछ कर रही है। इससे पहले रांची ईडी टीम राजीव कुमार को रविवार को कोलकाता से रांची लेकर पहुंची। इसके बाद उनका रांची सदर अस्पताल में मेडिकल जांच कराया गया।

बीते 18 अगस्त को कोलकाता में 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार हुए झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार की गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ईडी के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में पेशी हुई थी। ईडी ने अदालत से राजीव कुमार को 14 दिनों के रिमांड देने की मांग की थी लेकिन अदालत ने आठ दिनों के रिमांड की मंजूरी दी थी।

दूसरी ओर अधिवक्ता राजीव कुमार की बेटी रुचित्रा सदर अस्पताल पहुंची और पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पापा जिन लोगों से लड़ रहे हैं, वह कोई छोटे-मोटे लोग नहीं हैं। वह मुख्यमंत्री हैं। पापा हमेशा कहते थे कि कभी भी फंसाया जा सकता है। हमें घर से संभल कर बाहर निकलने की हिदायत दी जाती थी। रूचित्रा ने दावा किया कि जिन से जांच करवाना हो करवा लें। सीबीआई और ईडी से जांच करवा लें, पापा निर्दोष हैं। उन्हें जान बूझकर फंसाया गया है।

उल्लेखनीय है कि झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को बंगाल पुलिस ने 50 लाख रुपये के साथ 31 जुलाई को कोलकाता से गिरफ्तार किया था। राजीव कुमार पर यह आरोप है कि उन्होंने एक जनहित याचिका को मैनेज करने के लिए कारोबारी अमित अग्रवाल से दस करोड़ रुपये की मांग की थी।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.