Jharkhand :  ईडी टीम प्रेम प्रकाश को लेकर आवास पहुंची , होगी पूछताछ

रांची, 25 मई (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) निलंबित आईएएस पूजा सिंघल मामले में लगातार जांच कर रही है। इसी क्रम में प्रेम प्रकाश के रांची और बिहार में पांच ठिकाने पर ईडी ने बुधवार को छापेमारी की है। ईडी की टीम प्रेम प्रकाश को खोज कर हरमू स्थित आवास पहुंची, जहां प्रेम प्रकाश से ईडी की टीम पूछताछ करेगी।

इससे पूर्व ईडी ने प्रेम प्रकाश के कुल पांच ठिकानों पर छापेमारी की है। उनमें तीन ठिकाने रांची में शामिल है और बिहार और बनारस शामिल है। जबकि रांची में अरगोड़ा चौक स्थित वसुंधरा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 802, अशोक नगर के फिरालयाल नेक्स्ट के सामने ऑफिस में और हरमू हाउसिंग कॉलोनी स्थित घर शामिल है।

ईडी ने वसुंधरा अपार्टमेंट स्थित फ्लैट से कई कागजात और मोबाइल फोन बरामद किया है। इसके बाद ईडी की टीम वसुंधरा अपार्टमेंट से वापस लौट आई। बताया गया कि ईडी के अधिकारी बुधवार को प्रेम प्रकाश के आवास पर पहुंचे और पूरे घर को सुरक्षा बलों ने अपने कब्जे में ले लिया । किसी को अंदर से बाहर और न ही बाहर से अंदर जाने की इजाजत थी। अभी भी प्रेम प्रकाश के घर की तलाशी ली जा रही है।

बताया गया कि प्रेम प्रकाश मिड डे मील के लिए अंडा की सप्लाई किया करते थे। इसके बाद उनकी करीबी कई आईएएस अधिकारियों से हो गई। वर्तमान सरकार में ट्रांसफर पोस्टिंग कराने वाले बड़े चेहरे के तौर पर प्रेम प्रकाश की पहचान थी।प्रेम प्रकाश झारखंड के सत्ता के गलियारे में पीपी के नाम से जाने जाते हैं।

उल्लेखनीय है कि बीते मंगलवार को ईडी ने रांची में दो बिल्डरों के घर छापेमारी की थी। यह छापेमारी विनायका ग्रुप के मालिक विशाल चौधरी, एक वरीय अधिकारी के रिश्तेदार निशित केसरी के घर और ऑफिस में की गई थी। इस दौरान करोड़ों के लेन-देन से जुड़े दस्तावेज जब्त किए गए थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.