HindiJharkhand NewsNewsPolitics

Jharkhand : रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन से ईडी 21 अप्रैल को करेगी पूछताछ

रांची, 17 अप्रैल । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बरियातू स्थित सेना की जमीन घोटाला मामले में रांची के पूर्व उपायुक्त आईएएस छवि रंजन को समन भेजकर 21 अप्रैल को रांची ईडी के जोनल ऑफिस में उपस्थित होने को कहा है। छवि रंजन वर्तमान में समाज कल्याण विभाग में निदेशक के पद पर पदस्थापित हैं।

ईडी ने 13 अप्रैल को आर्मी लैंड स्कैम मामले में कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार लोगों में कारोबारी प्रदीप बागची, सीआई भानु प्रताप, अफसर अली, इम्तियाज खान, तल्हा खान, फैयाज खान और मोहम्मद सद्दाम शामिल हैं।

ईडी ने गिरफ्तार सातों आरोपितों को कड़ी सुरक्षा के बीच 14 अप्रैल शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया था, जहां कोर्ट ने सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद ईडी सभी आरोपितों से पूछताछ कर रही है। चार दिनों की रिमांड के दौरान हुई पूछताछ में आए तथ्यों के आधार पर ईडी आईएएस छवि रंजन से पूछताछ करेगी।

रांची में सेना की जमीन के साथ कई जमीन घोटाले से जुड़े केस में ईडी ने रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन, बड़गाईं अंचल के सीओ मनोज कुमार समेत अलग-अलग अंचलों के राजस्व कर्मचारियों और जमीन माफियाओं के कुल 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान ईडी को बड़े पैमाने पर जमीन के डीड, रजिस्ट्री से जुड़े दस्तावेज कई सरकारी कागजात मिले हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *