HindiJharkhand NewsNewsPolitics

झारखंड : पूर्व कांग्रेस सांसद फुरकान अंसारी का खुलासा, असम के सीएम और केंद्रीय मंत्री से मिले थे विधायक अनूप सिंह

रांचीः पश्चिम बंगाल में झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों की भारी कैश के साथ गिरफ्तारी के बाद इरफान अंसारी के पिता पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने कुछ तस्वीरें जारी कर कांग्रेस की आंतरिक गुटबाजी की पोल खोल दी है. उन्होंने जो तस्वीरें जारी की है, उसमें कांग्रेस विधायक जयमंगल उर्फ अनूप सिंह असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा के साथ नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी भी बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं. फुरकान अंसारी ने दावा किया है कि इन तस्वीरों से साफ है कि सरकार को अस्थिर करने में अनूप सिंह अहम भूमिका निभा रहे थे.

पूर्व सांसद फुरकान अंसारी

फुरकान अंसारी ने कहा कि भाजपा से हेमंत सरकार को खतरा नहीं है, बल्कि कांग्रेस अंतर्कलह में फंसी है. पार्टी में किसी विधायक से कोई मतभेद या नाराजगी है तो झारखंड कांग्रेस आपस में बातचीत कर पार्टी के अंदर की कलह को सुलझा लेना चाहिए. कलह सुलझाने के बदले विवाद को बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इससे जाहिर होता है कि साजिश के तहत फंसाने की कोशिश की गई है.

बेरमो विधायक अनूप सिंह पर आरोप लगाते हुए फुरकान अंसारी ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करने की तारीख भी ठीक से नहीं लिखी गई है. अनूप सिंह की बात नहीं बनी तो साजिश रच दी. इसके बाद ही कांग्रेस के विधायकों को बंगाल पुलिस डिटेन किया. उन्होंने कहा कि तीन विधायकों से सरकार नहीं गिर सकती है. उन्होंने कहा कि झारखंड कांग्रेस की स्थिति काफी खराब है. उन्होंने कांग्रेस के आलाकमान से आग्रह करते हुये कहा है कि झारखंड कांग्रेस में बढ़ रहे अंतर्कलह को समाप्त करें, ताकि झारखंड में कांग्रेस मजबूत हो सके.

साभार : etvbharat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *