झारखंड : दुकान के आगे वाहन पार्किंग करने पर वसूला जायेगा जुर्माना : एसपी

रांची, 23 नवम्बर । ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने सिटी एसपी अंशुमान कुमार के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में जाने के बाद नगर एवं यातायात के रूटीन कार्यों की समीक्षा बैठक मंगलवार देर रात की। साथ ही यातायात समस्या को लेकर ट्रैफिक के डीएसपी एवं थाना प्रभारी को कई दिशा निर्देश दिए ।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने मेन रोड पर जो भी ठेला खोमचा लगाए हुए हैं उन्हें किनारे रहने के लिए हिदायत दे, उसके बाद भी अगर नहीं मानते हैं तो उनसे जुर्माना वसूले का निर्देश दिया। साथ ही एसपी ने पदाधिकारियों को कहा कि दुकानदारों को हिदायत दे कि दुकान के आगे वाहन पार्क ना कराएं फिर भी अगर उनके द्वारा ऐसा नहीं किया जाता है तो दुकानदारों से भी जुर्माना वसूल करें।

एसपी ने यातायात को कंट्रोल के लिए ट्रैफिक सिग्नल लाइट एवं कैमरा और स्लाइडर की मरम्मत जल्द कराने और आवश्यकतानुसार और स्लाइडर मुहैया कराने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि अस्वस्थ पुलिसकर्मियों को उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कम भीड़ वाले स्थानों पर और जो तेज तरार पुलिसकर्मी हैं उन्हें भीड़भाड़ वाले स्थानों पर प्रतिनियुक्त किया जाएगा। उन्होंने यातायात में सुधार के लिए आम जनमानस से सहयोग की अपील की तथा सुझाव मांगा। इसके लिए मोबाइल नंबर 9431706138, 8987790782 एवं 8987790772 जारी किया गया। इस पर व्हाट्सएप या कॉल कर लोग सुझाव दे सकते हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *