झारखंड : रांची में कबाड़ी गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

रांची, 07 नवम्बर । रांची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित डिस्टलरी पुल के समीप कबाड़ी गोदाम में रविवार की देर रात आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लगभग 20 लाख का नुकसान बताया जा रहा है।

बताया गया है कि कबाड़ी गोदाम में सोए दो व्यक्ति भी आग में घिर गए, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया। गोदाम में मौजूद स्टाफ का कहना था कि किसी ने जानबूझकर आग लगा दी है। हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना था कि गोदाम में ही किसी ने सिगरेट पीने के बाद चिंगारी कचरे में फेंका, जिससे पूरा गोडाउन जल गया।

बताया गया कि कबाड़ी गोदाम मुन्ना जायसवाल का है। काफी बड़ा गोदाम होने की वजह से आग पर नियंत्रण पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। गोदाम से सटे मीट मुर्गा की दुकान है। आग की लपटें इतनी तेज थी कि जाली में रखी मुर्गियों को भी चपेट में ले लिया, जिसमें कई मुर्गियां जल गईं।

गोडाउन के बाहर मालवाहक ऑटो खड़ा था, जिसमें बोरा में भरकर रद्दी पेपर और कार्टून रखे थे। ऑटो में रखें रद्दी पेपर और कार्टून में भी आग लग गया। इसके बाद ऑटो धू धू कर जलने लगा। ऑटो में आग लगा देख स्थानीय लोग पानी डालते हुए उस पर लदे कचरे को नीचे उतारा और ऑटो को हटाया। हालांकि, तब तक ऑटो क्षतिग्रस्त हो चुका था।

थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। अगलगी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *