Jharkhand : पीएलएफआई का पूर्व एरिया कमांडर बादल लोहरा गिरफ्तार

Insight Online News

गुमला, 11 मई : बसिया पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर बादल लोहरा उर्फ अंजलुस इंदवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से एक देसी कट्टा भी बरामद किया।

बसिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास आनंद लांगुरी ने थाना परिसर में मंगलवार को प्रेसवार्ता आयोजित कर बताया कि पुलिस अधीक्षक गुमला को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई का पूर्व एरिया कमांडर कामडारा थाना क्षेत्र के मुर्गा गांव निवासी बादल लोहरा उर्फ अंजलुस इंदवार वर्तमान में अपना एक नया संगठन बना कर क्षेत्र के लोगों से रंगदारी वसूली का काम शुरू किया है। उसे हथियार के साथ संदिग्ध अवस्था में देखा गया है।

इसके बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए एक एसआईटी टीम का गठन किया गया। टीम सोमवार की रात करीब 9 बजे बसिया के आरेया जंगल में पहुंची, जहां एक व्यक्ति तालाब किनारे बैठ कर फोन पर किसी से बात कर रहा था। अचानक उसकी नजर पुलिस पर पड़ी। वह पुलिस को देखते ही भागने लगा। मगर जवानों ने उसे खदेड़ कर पकड़ लिया। पूछने पर उसने अपना नाम बादल लोहरा उर्फ अंजलुस इंदवार बताया। तलाशी लेने पर उसकी कमर से एक देसी कट्ठा व एक जिंदा गोली भी बरामद किया गया।

लागुरी ने बताया कि गिरफ्तार बादल लोहरा पूर्व में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के सबजोनल कमांडर गुज्जू गोप के लिए बसिया एवं पालकोट थाना क्षेत्र में एरिया कमांडर के रूप में काम करता था। वहीं, इसकी गिरफ्तारी के बाद बसिया, कामडारा एवं पालकोट क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत मिली है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES