Jharkhand Fraud : फर्जी चेक से 4.82 करोड़ निकालने बैंक पहुंचे दो शातिर गिरफ्तार

Insight Online News

रांची, 04 सितम्बर : रांची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत कांटा टोली स्थित एचडीएफसी बैंक में फर्जी चेक से चार करोड़ 82 लाख रुपये निकालने पहुंचे दो शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों में तुपुदाना अल्बर्ट एक्का और धुर्वा मुकुंद आइंड शामिल हैं। दोनों ने पुलिस को बताया कि हमलोग एनजीओ का काम करते हैं। झारखंड में ड्रेस बनाकर मार्केट में बेचते है। कोई दूसरा व्यक्ति चेक दिया और वह भाग गया। बताया जाता है कि दोनों शातिर बैंक पहुंचे और पैसा निकालने का प्रयास किया तो बैंक कर्मचारियों को शक हुआ। बैंक के द्वारा खाता धारक को फोन किया गया और उनसे इस मामले में जानकारी ली गई।

खाताधारक ने बैंक के कर्मचारियों को बताया कि उन्होंने कोई चेक नहीं दिया है। इसे स्पष्ट हो गया कि फर्जी चेक लेकर दोनों आरोपित पैसा निकालने पहुंचे थे। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि दोनों के अलावा इस गिरोह में अन्य लोग भी शामिल हैं। फर्जी चेक का तार पटना से जुड़ा हुआ है। रांची पुलिस की एक टीम जल्दी पटना जाएगी। मामले को लेकर सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ विकास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *