Jharkhand (गिरिडीह ) : शिक्षक की मौत से उग्र लोगों ने तीन घंटे तक किया सड़क जाम

गिरिडीह, 26 सितंबर : झारखंड में गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कॉलेज गेट के निकट अज्ञात वाहन से कुचल कर एक शिक्षक की हुई मौत से आक्रोशित लोगों ने शनिवार को कई घंटे तक गिरिडीह-बेंगाबाद मुख्य मार्ग को जाम रखा।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कॉलेज गेट के निकट शुक्रवार की शाम अज्ञात वाहन की चपेट में आकर शिक्षक राम सागर प्रजापति (51) गंभीर रूप से घायल हो गये। स्थानीय लोगों की मदद से शिक्षक को तत्काल सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां आरंभिक उपचार के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए धनबाद रेफर कर दिया गया। हालांकि, शिक्षक के परिजन उन्हें असर्फी अस्पताल ले गए, जहां से चिकित्सकों ने घायल शिक्षक को रांची रेफर कर दिया। रांची ले जाने के क्रम में शिक्षक की मौत हो गयी।
इस बीच शिक्षक की मौत की जानकारी मिलते ही इलाके के लोग आक्रोशित हो गये और शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे से ही गिरिडीह-बेंगाबाद सड़क पर शव रख जाम कर दिया और मुआवजे की मांग पर अड़ गए। पुलिस-प्रशासन के काफी समझाने के बाद भी सड़क से लोग नहीं उठे। जाम के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। हालांकि, स्थानीय प्रशासन की पहल के बाद लोगों ने करीब तीन घंटे बाद सड़क जाम हटाया।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *