Jharkhand Government 2nd Anniversary : हेमंत सोरेन सरकार के दो वर्ष पूरे, मोरहाबादी में कार्यक्रम शुरू

Insight Online News

रांची। झारखंड में आज हेमंत सोरेन की सरकार ने अपने कार्यकाल का दो वर्ष पूरा कर ल‍िया है। इस मौके पर रांची के मोरहाबादी मैदान में कार्यक्रम शुरू हो गया है। मंच पर राज्यपाल रमेश बैस समेत सीएम हेमंत सोरेन, दिशोम गुरु शिबू सोरेन, कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद हैं। कार्यक्रम स्थल पर लोगों की अच्छी भीड़ जमा हो गई थी। सीएम के आने से पहले रंगारंग कार्यक्रम शुरू कर द‍िया गया था। झारखंड की संस्कृति की झलक देखने को म‍िल रही है।

29 द‍िसंबर को ही झामुमो नेतृत्‍व वाली यह सरकार झारखंड में सत्‍ता में आई थी। भारतीय जनता पार्टी के रघुवर दास की सरकार को पराज‍ित कर हेमंत सोरेन मुख्‍यमंत्री बने थे। इस सत्‍ता पर‍िवर्तन में झामुमो का साथ कांग्रेस और राजद ने द‍िया था।

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन दो वर्षों का लेखाजोखा पेश करेंगे। यह बताएंगे क‍ि उन्‍होंने इन दो वर्षों में जनता से क‍िए गए क‍ितने वादे पूरे क‍िए। मोरहाबादी मैदान में वह कई योजनाओं का श‍िलान्‍यास करेंगे। कई योजनाएं शुरू करेंगे। इसकी यहां व्‍यापक तैयारी की गई है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज रांची में कांटाटोली फ्लाई ओवर के निर्माण का शिलान्यास करेंगे। यह फ्लाई ओवर शांति नगर कोकर से योगदा सत्संग आश्रम तक बनेगा. इसकी लागत 224. 94 करोड़ रुपये की है. सीएम 113 करोड़ की लागत से रांची में ट्रांसपोर्ट नगर का शिलान्यास भी करेंगे. सीएम 28 प्रखंड भवनों के निर्माण, 108 ग्रामीण सड़कों, 71 पुल योजनाओं, हुसैनाबाद शहरी जलापूर्ति योजनाओं और 102 पथों का शिलान्यास भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *