Jharkhand : गुमला उपायुक्त ने अष्टम उरांव को बनाया किशोरी समृद्धि योजना का ब्रांड एम्बेसडर

गुमला, 22 अक्टूबर । भारतीय फुटबॉल अंडर 17 टीम की कप्तान अष्टम उरांव एवं खिलाड़ी सुधा अंकिता तिर्की के गुमला आगमन के उपरांत उपायुक्त सुशांत गौरव ने अपने सभाकक्ष में उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान उपरोक्त दोनों खिलाड़ियों के अलावा इन खिलाड़ियों के परिजन भी मौजूद थे। खिलाड़ियों के परिजनों को भी उपायुक्त ने गुलदस्ता देकर उनके प्रति सम्मान प्रकट किया।

उपायुक्त ने कहा कि गुमला की इन बेटियों ने न केवल इस जिले का बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। इन पर उन्हें गर्व है। साथ ही दोनों खिलाड़ियों सहित अन्य खिलाड़ियों को प्रेरित करते हुए कहा कि अभी यह सिर्फ शुरुआत है, बहुत ऊंचाई तक जाना है । इसलिए नए सिरे से नई उपलब्धि के लिए मेहनत में जुट जाना चाहिए।

उन्होंने खिलाड़ियों तथा उनके प्रशिक्षक से जरूरी फीडबैक भी लिए कि गुमला के खिलाड़ियों को अच्छा माहौल एवं आधारभूत सुविधाएं देने के लिए जिला प्रशासन से उनकी क्या क्या अपेक्षाएं हैं। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन जिले के खिलाड़ियों को एक अच्छा माहौल देने तथा उनके परिजनों को सभी न्यूनतम आवश्यकताएं उपलब्ध कराने के लिए सदैव संकल्पित है।

अष्टम को बनाया गया ब्रांड एम्बेसडर

उपायुक्त ने जिले में सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के बेहतर प्रचार प्रसार एवं जागरुकता के लिए अष्टम उरांव को ब्रांड एम्बेसडर बनाया। उन्होंने अष्टम से कहा कि वे खेल के साथ पढ़ाई पर भी उतनी ही गंभीरता से ध्यान दे । साथ ही जिले की अन्य छात्राओं को भी शिक्षा के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर उपायुक्त ने मौजूद खिलाड़ियों तथा उनके परिजनों को जिला प्रशासन की ओर से दीपावली का उपहार भी प्रदान किया।

इस अवसर पर एसडीओ रवि आनंद, प्रशिक्षु आईएएस आशीष गंगवार, कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार, खेल पदाधिकारी हेमलता बून, फुटबॉल कोच बीना केरकेट्टा सहित शहर के कई अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाड़ी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *