Jharkhand Health Safety Week Extension : कांग्रेस ने की स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि बढ़ाने की वकालत

Insight Online News

रांची, 27 अप्रैल : प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता ने 22 से 29 अप्रैल तक चलने वाले स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को और सात दिनों के लिए बढ़ाने की वकालत की है।

प्रवक्ताओं ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन कराने से कोरोना संक्रमण की स्थिति पर काबू पाने के प्रयास की पार्टी सराहना करती है। विशेषज्ञों और चिकित्सकों का मानना है कि कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए कम से कम 14 दिनों की जरूरत होती है। इसलिए राज्य सरकार फिलहाल स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को बढ़ाये। इसके बाद फिर 14 दिनों के पश्चात इसकी समीक्षा करनी चाहिए कि स्थिति में कितना सुधार हुआ है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि बढ़ाने के साथ ही वैक्सीनेशन को गति प्रदान करने एवं ट्रीटमेंट की सुविधा भी बढ़ाने की जरूरत है।

प्रवक्ताओं ने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव, कांग्रेस विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता तथा कृषिमंत्री भी अपने स्तर से स्थिति में सुधार को लेकर लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *