Jharkhand : हेमंत सरकार ने जो कहा वह करके दिखाया: झामुमो

रांची, 02 सितम्बर । झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हेमंत सरकार ने जो कहा वह करके दिखाया। हेमंत सरकार 2019 में सत्ता में आई। वर्ष 2020 से 2021 तक कोरोना काल रहा। इस दौरान जीविका को बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। इस वर्ष की शुरुआत हमने कुछ संकल्प के साथ किया, जो अब धरातल पर उतर रहा है।

सुप्रियो ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सर्वजन पेंशन योजना को शुरु की। सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों का पेंशन जिसे भाजपा ने बंद कर रखा था उसे शुरू करवाया। उन्होंने कहा कि 32 साल के बाद कृषि विभाग में बहाली, जेपीएससी को पूरा किया गया, 30 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हुई। पारा शिक्षकों को बहाल की समस्या हमने सुलझाई। पुलिस कर्मियों की खुशियां हमने लौटाई। इस राज्य के हर वर्ग के लोगों को खुशियां देना अपराध है। यही हमारा दोष है।

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन का अपराध बस इतना है कि वो एक आदिवासी है। हमने 40 सालों के संघर्ष के बाद, हजारों कुर्बानी के बाद इस राज्य को लिया। इसलिए जो इस इलाके में अपना राज चलाते थे उनको तकलीफ है। इस तरह से हमारे ऊपर अत्याचार बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों उनके पोषकतत्व को हम चेतावनी देना चाहते हैं कि यहां के लोगों के भावनाओं के साथ खिलवाड़ बंद कीजिए। हम संघर्ष करने वाले लोग है। संकट में भी हम हौसला नहीं हारते। उन्होंने कहा कि सरकार गिराने के लिए भाजपा अपने तमाम टूल किट का इस्तेमाल कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *