Jharkhand High Court : आईएएस पूजा सिंघल के खिलाफ जांच रिपोर्ट पेश करे ईडी

Insight Online News

रांची, 10 जून : झारखंड हाई कोर्ट ने गुरुवार को ​प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से कहा है कि वह राज्य की वरिष्ठ प्रशासनिक सेवा अधिकारी (आईएएस) पूजा सिंघल के खिलाफ अपनी जांच रिपोर्ट पेश करे।

मुख्य न्यायधीश डॉ रवि रंजन और न्यायधीश सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने ईडी से कहा है कि वह अपनी जांच का निष्कर्ष अगले चार सप्ताह के भीतर कोर्ट को बताए। मामला खूंटी जिला में मनरेगा योजना के तहत हुई गड़बड़ियों से जुड़ा है।

याचिकाकर्ता अरुण कुमार दुबे ने खूंटी जिले में मनरेगा की विभिन्न योजनाओं के तहत हुई गड़बड़ियों की जांच की मांग को लेकर जनहित याचिका दाखिल की है।

खूंटी की तत्कालीन उपायुक्त पूजा सिंघल पर मनरेगा योजनाओं में गड़बड़ी की भूमिका की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से कराने की मांग को लेकर झारखंड हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया गया है।

अब सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने ईडी से अब तक की जांच रिपोर्ट का निष्कर्ष बताने के निर्देश दिये हैंं।अब इस मामले की अगली सुनवाई चार हफ्ते बाद होगी। वहीं अदालत ने इस मामले के प्रार्थी अरुण कुमार दुबे को अपनी जानकारी अदालत को उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है। साथ ही राज्य सरकार से मामले में जवाब भी दाखिल करने का निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि मामला मनरेगा योजना से जुड़े 18 करोड़ 76 लाख रुपये के फर्जीवाड़े से जुड़ा है। फर्जीवाड़ा का यह मामला वर्ष 2006 से 2010 के बीच का है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES