Jharkhand High Court : अधिवक्ता राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर दो अगस्त को होगी सुनवाई

रांची, 1 अगस्त । झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार की गिरफ्तारी मामले में मंगलवार को चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में सुनवाई होगी। चीफ जस्टिस की बेंच में इस मामले पर कल सबसे पहले सुनवाई होगी।

एडवोकेट एसोसिएशन, झारखंड हाई कोर्ट की ओर से रितु कुमार ने सोमवार को यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता राजीव कुमार को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में हाई कोर्ट में एक रिट दायर की गई है। इसके बाद खंडपीठ ने मामले की सुनवाई मंगलवार को निर्धारित की है।

उल्लेखनीय है कि हाई कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार की उपस्थिति के लिए उनके पिता ने हाई कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की है। इसे सबसे पहले हाईकोर्ट के जस्टिस एस चंद्रशेखर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में मेंशन किया गया था। हालांकि बाद में चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में मेंशन किया गया।

राजीव कुमार के पिता ने याचिका में कहा है कि उनके बेटे को गलत तरीके से फंसाया गया और गिरफ्तार किया गया है। इसलिए हाई कोर्ट में राजीव कुमार की उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए।

उल्लेखनीय है कि पेशे से अधिवक्ता और रांची निवासी राजीव कुमार को 50 लाख रुपये के साथ यहां गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि उन्होंने कोलकाता के एक व्यवसायी के खिलाफ रांची हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की और जनहित याचिका को वापस लेने के लिए 10 करोड़ रुपये मांग रहे थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.