Jharkhand : पलामू में चिकित्सकों ने थाना और एसडीओ को आवेदन देकर सुरक्षा की लगाई गुहार, मामला दर्ज

पलामू में चिकित्सकों ने थाना और एसडीओ को आवेदन देकर सुरक्षा की लगाई गुहार, मामला दर्ज

मेदिनीनगर, 01 अक्टूबर। अनुमंडलीय अस्पताल में शनिवार की आधी रात लगभग 1.30 बजे सर्प दंश के आये मरीज के परिजनों ने अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में जमकर बवाल काटा और चिकित्सकों के साथ मारपीट भी की। इसे लेकर हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक डॉ. दीपक कुमार सिन्हा ने हुसैनाबाद थाना को आवेदन देकर मामला दर्ज कराने की मांग की। चिकित्सकों ने हुसैनाबाद के अनुमंडल पदाधिकारी से मुलाकात कर सुरक्षा की गुहार लगाई है।

चिकित्सकों ने आवेदन में कहा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हुसैनाबाद में अपने रात्रि ड्यूटी पर तैनात डॉ. अजय कुमार चिकित्सा पदाधिकारी, वसंत पासवान विपिन कुमार, कुंदन कुमार, गौरी शंकर दुबे व आनंद कुमार सिंह चालक तैनात थे। मध्य रात्रि हैदरनगर थाना के कुकही के कुछ ग्रामीणों ने सर्पदंश के मरीज अभिषेक कुमार निवासी नौका टोला को लेकर पहुंचे। मरीज के साथ आये कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट की ।

उन्होंने आवेदन में कहा है कि सर्पदंश के मरीज अभिषेक कुमार को सांप काट दिए जाने का कोई लक्षण नहीं होने के कारण परिजनों से कहा गया तो वे आग बबूला हो गए। आवेदन में यह भी कहा गया है कि चिकित्सकों को जब तक सुरक्षा मुहैया नहीं कराया जायेगा तब तक ओपीडी सेवा बंद रहेगा। साथ ही केवल इमेरजेंसी सेवा में ही चिकित्सक व चिकित्सा कर्मी काम करेंगे। चिकित्सकों ने आवेदन में कहा है कि इस घटना की सूचना मध्य रात्रि ही दूरभाष पर थाना को दिया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *