Jharkhand : कोरोना के नाम पर केन्द्र सरकार ने देश को भ्रमित करने का काम किया-डाॅ0 रामेश्वर उराॅंव

केन्द्र की सरकार कोरोना के नाम पर देश को भ्रमित करने का काम करती रही। पर झारखंड सरकार ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए प्रत्येक वह उपाय किया जो होना चाहिए। विशेष जांच कर लोगाें की पहचान की जा रही है और कोरोना से मुक्ति दिलाने का काम हो रहा है। झारखंड में गरीबों का कल्याण करने वाली सरकार चल रही है। यह कहना है राज्य के वित्त एवं आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव का । वे बेरमो विधानसभा चुनाव को लेकर जरीडीह में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे। कहा कि राजेन्द्र बाबू के प्रत्येक अधूरे काम को पूरा सरकार करेगी। जो अस्पताल बन गया है उसे सबसे अच्छा अस्पताल के रूप में प्रारंभ कराएंगे। जहां तक जरीडीह को अनुमंडल बनाने की उनकी घोषणा है तो उस दिशा में भी सरकार आगे बढ़ेगी। कार्यकर्ता एक-एक लोगों से मिले और राजेन्द्र बाबू के सपनों को पूरा करने के लिए विधानसभा चुनाव से अधिक उप चुनाव में मदद करे।

प्रदेश की व्यवस्था को पटरी पर लाएगी सरकार :

मंत्री ने कहा कि सरकारी स्तर पर 25 प्रतिशत भुगतान का आदेश दिया गया है। दिसंबर से 75 प्रतिशत व मार्च में 100 प्रतिशत भुगतान का आदेश जारी होगा। इसी प्रकार छूटे हुए गरीबों को राज्य सरकार स्वयं के खर्च पर एक रुपये किलो चावल देगी। गरीबों को 100 यूनिट तक बिजली फ्री देने का भी काम होगा। सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है कि वे पूर्व से बंदोबस्त की गई जीएम लैंड का लगान पूर्व की तरह लें। जितना केन्द्र से मदद मिलना चाहिए वह नहीं मिल रही है। राज्य में स्थिति सामान्य होने के साथ ही इंटर स्टेट बस सेवा से लेकर ट्रेनों के ठहराव को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा।

कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि जिस प्रकार कोरोना काल में प्रदेश की सरकार ने नियंत्रित किया उसकी प्रशंसा हो रही है। पांच वर्षों तक सरकार चली लेकिन स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोई काम नहीं हुआ था अब वह काम हो रहा है। बेरमो विधानसभा उप चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह है। उप चुनाव गत चुनाव से दोगुना अंतर से कांग्रेस जितेगी।
कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि राजेंद्र बाबू के अधूरे काम को पूरा करके ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है ।बेरमो उपचुनाव में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है ।
इस अवसर झारखंड युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार गौरव, पूर्व अध्यक्ष कुमार जयमंगल, बोकारो जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मंजुर अंसारी,जरीडीह प्रखंड अध्यक्ष अशोक मंडल ने संबोधित किया ।

इनसाइटऑनलाईनन्यूज/एजेन्सी

Jharkhand : रामेश्वर उरांव ने किया प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *