झारखंड : देवघर के हरि ओम लक्ष्मी ज्वेलर्स के ठिकानों पर आयकर का छापा

देवघर , 24 अगस्त। रांची में एक ओर ईडी की टीम कई जगहों पर छापेमारी कर रही है, तो दूसरी ओर देवघर में भी आयकर की टीम की दबिश ज़ारी है। देवघर के नगर थाना अंतर्गत कोर्ट रोड स्थित हरि ओम लक्ष्मी नारायण ज्वेलर्स में बुधवर सुबह से ही आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है।

यह ज्वेलर्स स्टोर भागलपुर के निवर्तमान डिप्टी मेयर सह लोजपा जिलाध्यक्ष राजेश वर्मा की है। पटना से आई इनकम टैक्स की टीम सुबह से ही एक-एक कोने को खंगालने में जुटी है। हालांकि आईटी की इस रेड की जानकारी नहीं दी जा रही है। बताया जा रहा है कि आय से अधिक और अवैध सोना खपाने के मामले को लेकर आयकर की टीम ये कार्रवाई कर रही है।

सूत्रों के अनुसार भागलपुर के लोजपा जिला अध्यक्ष राजेश वर्मा के भागलपुर के खरमन चक स्थित आवास और आभूषण दुकान समेत कई जगहों पर एक साथ सुबह से ही इनकम टैक्स की टीम छापेमारी चल रही है। भागलपुर और देवघर के साथ-साथ पूर्णिया में इनके ठिकानों पर आईटी की छापेमारी चल रही है। राजेश वर्मा के पिता हरिओम वर्मा ने बताया कि सुबह आठ बजे से इनकम टैक्स की छापेमारी उनके आवास और दुकानों पर चल रही है।

देवघर में आईटी की छापेमारी को हाईप्रोफ़ाइल पीपी यानी प्रेम प्रकाश से जोड़कर भी देखा जा रहा है। जानकारी के मुताबिक कुछ राजनीतिक दलों और नेताओं को अवैध तरीके से लाखों-करोड़ों रुपये की मदद और संदिग्ध तरीके से लेनदेन का शक जताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को लेनदेन से संबंधित महत्वपूर्ण इनपुट्स मिले थे, जिसके बाद कई टीमों का गठन कर ये कार्रवाई की गई। इस सर्च ऑपरेशन के दौरान विभाग को क्या-क्या सबूत, दस्तावेज समेत अन्य सामग्री मिली है। इसकी औपचारिक तौर पर पुष्टि अब तक नहीं हुई है।

(हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *