Jharkhand : केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण बढ़ रही महंगाई: डॉ रामेश्वर उरांव

खूंटी, 19 अगस्त (हि.स.)। केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण खाद्य पदार्थों सहित अन्य रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं, वहीं आत्ममुग्ध मोदी सरकार आम जनता की इस सबसे बड़ी परेशानी से मुंह मोड़कर खुद अपनी पीठ थपथपाने में लगी है। डॉ उरांव शुक्रवार को खूंटी परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

महंगाई के विरोध में कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी आंदोलन महंगाई पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने खूंटी आए डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के इस अभूतपूर्व संकट के समय कांग्रेस जनता के साथ खड़ी है। कांग्रेस जनता की आवाज बनकर सदन से लेकर सड़क तक लगातार सरकार की जनविरोधी नीतियों का पुरजोर विरोध कर रही है। महंगाई को कम करने और युवाओं को रोजगार देने का सुनहरा सपना दिखाकर सत्ता में आयी मोदी सरकार की इस वादाखिलाफी के विरोध में आम जनता को जागरूक करने के उद्देश्य से कांग्रेस ने महंगाई पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया है। 23 अगस्त तक चलने वाले इस कार्यक्रम के दौरान सभी विधानसभा क्षेत्रों में पड़ने वाले गांवों व प्रमुख बाजारों में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है।

बाद में परिसदन से डॉ रामेश्वर उरांव और जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामकृष्णा चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता पैदल मार्च करते निकटवर्ती खूंटी साप्ताहिक हाट गए। साप्ताहिक हाट में महंगाई पर चर्चा कार्यक्रम के तहत थोड़ी देर के लिए चौपाल लगाकर ग्रामीणों और दुकानदारों को बढ़ती महंगाई के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही उनके बीच पार्टी की ओर से जारी पर्चा का भी वितरण किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *