Jharkhand : दुमका में नाबालिग बच्चियों की हत्या मामले में एनआईए से हो जांच : बाबूलाल

दुमका, 04 सितम्बर: झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार हमला बोलते हुए आज कहा कि मुख्यमंत्री के झूठे दावे ‘आबुआ राज’ में आदिवासी भी सुरक्षित नहीं है।
श्री मरांडी ने रविवार को यहां दुमका जिले में बेटियों पर लगातार हो रहे हमले पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार से केन्द्रीय जांच एजेंसी ( एनआईए ) से जांच कराने की मांग की।
श्री मरांडी दुमका में अरमान अंसारी नाम के एक राजमिस्त्री के हाथों दुष्कर्म के बाद हत्या की शिकार आदिवासी नाबालिग किशोरी के परिजनों से मिले और परिजनों से घटना की पूरी जानकारी ली। श्री मरांडी ने घटना पर गहरा दुख और नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आदिवासियों के हितों और अबुआ राज के झुठे दावे के बल पर सत्ता पर काबिज हुई है। इसके बावजूद आदिवासी सहित राज्य की बेटियां सुरक्षित नहीं हैं और बेटियों की लगातार हत्या हो रही है।
भाजपा नेता ने कहा कि दुमका में जिस नाबालिग बेटियों को अपनी जान गंवानी पड़ी है,उसके परिजनों के दर्द भरे खामोश चेहरे को देखकर सब कुछ समझा जा सकता है। ऐसे राक्षसों के हाथों अपनी संतान को इस तरह खोने का दर्द क्या होता है,यह मुझे भी पता है। केन्द्र सरकार बार बार हो रही इस तरह के मामले की एनआईए से जांच कराये। इस दौरान दुमका के सांसद सुनील सोरेन और पूर्व मंत्री लुईस मरांडी भी शामिल थे।
मालूम हो कि दुमका जिले के विश्वविद्यालय ओपी थाना क्षेत्र में 3 सितंबर को रानेश्वर थाना क्षेत्र की एक नाबालिग आदिवासी बच्ची की लाश मिली थी।
सं.सतीश
वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *