Jharkhand : झामुमो नेता और कार्यकर्ता हर परिस्थिति के लिए रहें तैयार: हेमंत सोरेन

-झामुमो की केंद्रीय कार्यसमिति की उच्चस्तरीय बैठक संपन्न

रांची, 07 अक्टूबर । झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) केंद्रीय कार्यसमिति की उच्चस्तरीय बैठक रांची के हरमू स्थित सोहराय भवन में शुक्रवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन ने की। बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को कहा कि वे हर परिस्थिति के लिए तैयार रहें। राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए कभी भी चुनाव में जाने की संभावना बन सकती है।

सोरेन ने कहा कि पहले की जो सरकार थी, न ही उसकी आवाज ही लोगों तक पहुंचती थी और न ही नजरें पहुंचती थीं। योजनाओं के नाम पर केवल खानापूर्ति होती रही लेकिन आज झामुमो लोगों की समस्याओं को नजदीक से जानता है। इसी उद्देश्य को लेकर सरकार काम कर रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को गांव के हर घर तक पहुंचकर सरकार की योजनाओं का लाभ सभी तक पहुंचाने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि इसमें कार्यकर्ताओं की भूमिका काफी अहम है।

उन्होंने कहा कि हमलोगों ने सरकार आपके द्वार का पहला फेज प्रारंभ किया था। यह बेहद ही सफल रहा। इसमें लगभग 35-40 लाख आवेदन भी प्राप्त हुआ। 99 प्रतिशत उस आवेदन का निष्पादन भी किया गया। इस बार पूर्व के अनुभव को ध्यान में रखते हुए पुन: इस बार हमलोगों ने सरकार आपके द्वार का दूसरा चरण प्रारंभ किया है। इसका नाम हमलोगों ने आपके अधिकार-आपकी सरकार, आपके द्वार रखा है।

सोरेन ने कहा कि हमारा लक्ष्य है ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करना। झारखंड प्रदेश में सुखाड़ की स्थिति है और उससे निपटने में भी यह योजना कारगर होगी। इस योजना को धरातल पर उतारा जायेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना से यहां के जनमानस को लाभ मिलेगा।

बैठक में केंद्रीय महासचिव विनोद पाण्डेय, राज्यसभा सांसद महुआ मांजी, विधायक नलिन सोरेन, विधायक सीता सोरेन, बैजनाथ राम, लोबिन हेंब्रम, सांसद, विधायक, सभी जिलाध्यक्ष और प्रखंड अध्यक्ष सहित कई नेता मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *