Jharkhand : झारखंड में 25 अगस्त तक हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश संभव

रांची, 21 अगस्त । बंगाल की खाड़ी में बने डीप डिप्रेशन का असर पूरे झारखंड में दिख रहा है। मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने रविवार को बताया कि 23 से 25 अगस्त तक राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं गर्जन और वज्रपात भी हो सकता है। इसको देखते हुए मौसम केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है।

रविवार को भी रुक-रुककर बारिश होती रही। हालांकि, निम्न दबाव का क्षेत्र जो झारखंड के ऊपर केंद्रित था, वह अब छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की ओर शिफ्ट कर गया है।

रांची में 100 मिलीमीटर से अधिक हुई बारिश

राजधानी रांची में बीते 24 घंटे में करीब 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई है। इस दौरान हवा की गति अधिकतम 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे रही। लगातार करीब 24 घंटे तक तेज हवा चलने से सबसे अधिक क्षति हुई है। राजधानी में 100 से अधिक पेड़ टूट कर या उखड़ कर गिर गये। कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

लगातार बारिश को देखते हुए मौसम विज्ञान विभाग ने लोगों से आग्रह किया है कि वे सतर्क और सावधान रहें। साथ ही लोगों से सुरक्षित स्थान पर शरण लेने की अपील की है। इसके अलावा पेड़ के नीचे नहीं रहने और बिजली के खंभों से दूर रहने की अपील की है। किसानों से अपील की गयी है कि किसान भाई-बहन अपने खेतों में न जाए और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.