Jharkhand Madhupur Assembly by-election Counting : मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना शुरू

रांची, 02 मई : झारखंड में मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए आज सुबह 8 बजे से देवघर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू हो गई ।
राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने यहां रविवार को यूनीवार्ता को बताया कि मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 8 बजे से शुरू हुई है। उन्होंने बताया कि आज शाम तक चुनाव परिणाम आ जाएंगे ।

कोविड गाइडलाइन का शक्ति से पालन मतगणना के दौरान किया जा रहा है। गौरतलब है कि 17 अप्रैल को उपचुनाव के तहत मतदान संपन्न हुआ था और 71.6 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। उपचुनाव में 6 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद है। इनमें से भाजपा के गंगा नारायण सिंह और झामुमो के हफीजुल अंसारी को छोड़ कर शेष सभी उम्मीदवार निर्दलीय हैं।

मतगणना चौबीस राउंड तक चलेगी। मतगणना इक्कीस टेबलों पर हो रही है। उन्होंने बताया कि मतगणना के पहले केन्द्र को सैनिटाइज किया गया है।
उल्लेखनीय है कि 2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव में मधुपुर सीट से झामुमो प्रत्याशी हाजी हुसैन अंसारी ने जीत दर्ज की थी। हेमंत सरकार में वे अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बने थे। कोरोना संक्रमित होने के बाद वे ठीक भी हो गए थे, लेकिन 3 अक्टूबर 2020 को उनका निधन हो गया था। उसके बाद से यह सीट खाली है।

उपचुनाव में ं हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र और पर्यटन मंत्री और हफीजुल हसन झामुमो के प्रत्याशी हैं। मधुपुर विधानसभा सीट पर पिछले दो दशकों से झामुमो और भाजपा के बीच सीधी टक्कर होती आ रही है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *