Jharkhand-Madhupur Bypolls : मधुपुर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, एक बजे तक 53.67 प्रतिशत हुआ मतदान

देवघर, 17 अप्रैल । कोरोना संकट के बीच शनिवार को देवघर जिले की मधुपुर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव के लिए मतदान चल रहा है। मतदान के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ पर कोविड गाइडलाइंस का भी पूरा पालन कराया जा रहा है। दिन में एक बजे तक कुल 53.67 प्रतिशत मतदान हुआ है।

मतदान के दौरान कोरोना संकट के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने खास तैयारी की है। यही वजह है कि इस बार पोलिंग पार्टियों को ईवीएम और वीवीपैट के अलावा अन्य चुनाव साम्रगियों के साथ ही कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों से निपटने के लिए एक मेडिकल किट भी उपलब्ध कराई गई है।

487 मतदान केंद्रों पर हो रही वोटिंग

देवघर के जिला निर्वाचन पदाधिकारी और उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री ने बताया कि सुबह सात बजे 487 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू हुआ। सभी मतदान केंद्रों पर शत प्रतिशत मास्क का उपयोग किया जा रहा है।

उपचुनाव को लेकर की गई खास व्यवस्था
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने विभिन्न वेब कास्टिंग सेंटर का निरीक्षण कर प्रतिनियुक्त अधिकारियों और कर्मियों को आवश्यक और उचित दिशा निर्देश दिया। साथ ही उपायुक्त ने कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन के साथ मास्क, सामाजिक दूरी और सेनेटाइजर का उपयोग करते रहने की बात कही। इस दौरान उपायुक्त की ओर से जानकारी दी गई कि मतदान शुरू होने के पहले सुबह 5.30 बजे से ही मतदान कर्मियों का प्रवेश मतदान केंद्र पर कराया गया। जांच प्रक्रिया पूर्ण किए जाने के बाद मतदान कर्मी और चुनाव अभिकर्ताओं को मतदान स्थल पर प्रवेश दिया जा रहा था। त्रिस्तरीय सुरक्षा जांच के बाद लोगों को प्रवेश दिया गया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *