Jharkhand Madhupur : हफीजुल अंसारी की जीत पर रामेश्वर ने मधुपुर की जनता को दी बधाई

Insight Online News

रांची, 02 मई : प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव ने मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में गठबंधन उम्मीदवार और मंत्री हफीजुल हसन अंसारी को मिली जीत पर मधुपुर तथा राज्य की जनता को बधाई दी है। रामेश्वर उरांव ने रविवार को अपने आवासीय कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता कहा कि उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया और चुनाव प्रचार के दौरान जिस तरह से भाजपा नेताओं के बड़बोलेपन, अंहकारी व जनभावना को ठेस पहुंचाने वाले बयान आ रहे थे, चुनाव परिणाम उसी का जवाब है। दुमका और बेरमो विधानसभा उपचुनाव के बाद मधुपुर उपचुनाव परिणाम राज्य सरकार के बेहतर कार्यां पर जनता की मुहर है। प्रेसवार्ता में प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे और लाल किशोरनाथ शाहदेव भी उपस्थित थे।

उरांव ने कहा कि वर्ष 2019 के दिसंबर महीने में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनी, लेकिन सरकार गठन के दो महीने बाद ही कोरोना संक्रमण का खतरा देशभर में फैलने लगा। इस दौरान सरकार ने जीवन बचाने के साथ ही जीविकोपार्जन के लिए कई कारगर कदम उठाये। जिसके फलस्वरुप बेरमो और दुमका विधानसभा उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी को जीत मिली। फिर 2021 में भी मधुपुर उपचुनाव में गठबंधन को जीत मिली है।

हालांकि मत प्रतिशत में कमी के संबंध में पूछे गये प्रश्न के उत्तर में उरांव ने कहा कि इसकी समीक्षा होगी। झामुमो भी समीक्षा करेगा, उपचुनाव में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने भी कड़ी मेहनत की, इसके लिए वे उनका आभार व्यक्त करते है। उन्होंने मंत्री हफीजुल हसन को बधाई देते हुए कहा कि वे अब अपने पिता हाजी हुसैन अंसारी की तरह क्षेत्र को अपने कार्यां के माध्यम से सींचने का काम करें और जनसेवा के कार्यां में जुटे रहे। अभी साढ़े तीन साल का वक्त बचा है। इस दौरान वे अपने क्षेत्र के साथ ही पूरे राज्य की जनता के लिए बेहतरीन कार्य करें। पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रदर्शन पर पूरे गये प्रश्न पर उन्होंने कहा कि वे स्वीकार करते है कि वहां पार्टी का अपेक्षित प्रदर्शन नहीं हुआ, लेकिन केरल और असम में बेहतर प्रदर्शन हुआ है। लेकिन जिस तरह से भाजपा धर्म और धनबल का इस्तेमाल चुनाव में करती है, उसका मुकाबला करने के लिए आज देशभर में विपक्षी पार्टियों को एकजुट होने की जरुरत है।

भाजपा नेताओं द्वारा सिलेडर बनाने, खाली सिलेंडर और ऑक्सीजन की कमी से मरीजों को हो रही परेशानी के आरोप के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें यह भी देखना चाहिए कि झारखंड से उत्तर प्रदेश, गुजरात और दिल्ली सहित कई राज्यों को मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है। झारखंड में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। सिर्फ सिलेंडर की कमी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि केंद्र सरकार वैक्सीन और इंजेक्शन तथा जीवनरक्षक दवाईयां उपलब्ध कराने की अपनी जिम्मेवारी से पीछे भाग रही है। जनता को यदि परेशानी हो रही है, तो भाजपा की गलत नीतियों की वजह से ही परेशानी हो रही है।

आलोक कुमार दूबे ने कहा कि भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी और निशिकांत दूबे दावा कर रहे थे कि मधुपुर विधानसभा उपचुनाव परिणाम के बाद राज्य में सत्ता परिवर्त्तन हो जाएगा, उन्हें मधुपुर और राज्य की जनता की ओर से करारा तमाचा लगा है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *