HindiJharkhand NewsNews

झारखंड : लातेहार में माओवादी का सब जोनल कमांडर हथियार के साथ गिरफ्तार

Insight Online News

लातेहार । पुलिस ने बालूमाथ थाना क्षेत्र के शांति जंगल से भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर शीतल मोची को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से एक लोडेड पिस्तौल, 25 जिंदा गोली तथा ₹10000 नगद भी बरामद किया है। गिरफ्तार उग्रवादी पर पांच लाख रुपए इनाम भी घोषित था। गिरफ्तार उग्रवादी लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत गणेशपुर गांव का रहने वाला है। यह विभिन्न थाना क्षेत्रों में 25 से अधिक नक्सली घटनाओं का मुख्य अभियुक्त है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी अंजनी अंजन ने गुरूवार को बताया कि बुलबुल और बूढ़ा पहाड़ से नक्सलियों के सफाया होने के बाद अब नक्सली अपना नया ठिकाना ढूंढ रहे हैं। इसी बीच गुरुवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि भाकपा माओवादी का जोनल कमांडर रविंदर गंझु अपने दस्ते के साथ बालूमाथ थाना क्षेत्र के शांति जंगल के आसपास देखा गया है। इस सूचना के बाद बालूमाथ डीएसपी अजीत कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाकर पुलिस ने जंगल की घेराबंदी कर छापामारी की।

पुलिस को देखते ही उग्रवादी जंगल का लाभ उठाकर भागने लगे ।परंतु पुलिस ने एक उग्रवादी को दौड़ाकर पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान यह पता चला कि गिरफ्तार उग्रवादी शीतल मोची है, जो भाकपा माओवादी का सब जोनल कमांडर है। गिरफ्तार नक्सली पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में 25 से अधिक नक्सली कांडों का मामला दर्ज है। एसपी ने कहा कि गिरफ्तार नक्सली से पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

छापामारी दल में डीएसपी अजीत कुमार के अलावे, स्पेक्टर शशि रंजन कुमार, थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद, बारियातू थाना प्रभारी मुकेश चौधरी समेत अन्य अधिकारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *