Jharkhand : मेयर ने किया निरीक्षण, सफाई कर्मियों का बढ़ाया हौसला

रांची, 25 मई (हि.स.)। मेयर आशा लकड़ा ने बुधवार को रांची नगर निगम के विभिन्न वार्डों में बड़े नालों और नालियों की सफाई कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान बड़े नालों और नालियों की सफाई कार्य कर रहे सफाईकर्मियों का उन्होंने हौसला बढ़ाया। साथ ही सफाई कार्य की मॉनिटरिंग कर रहे सुपरवाइजर एवं जोनल सुपरवाइजर को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि मानसून के आगमन से पूर्व शहरी क्षेत्र के सभी बड़े नालों तथा नालियों की अच्छी तरह से सफाई कराएं, ताकि बारिश के दौरान किसी भी क्षेत्र में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न न हो।

इस क्रम में मेयर ने स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा कि घर का कूड़ा-कचरा रांची नगर निगम के कचरा वाहन में ही दें। सड़क या नाली में कूड़ा न फेकें। क्योंकि बारिश के मौसम में नाला या नाली जाम होने की स्थिति में उन्हें ही परेशानी होगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग नाली का अतिक्रमण न करें, जिन्होंने नाली पर अतिक्रमण कर रखा है वे स्वतः इसे हटा लें। मेयर ने कहा कि नगर निगम के संबंधित विभाग के अधिकारियों को मंगलवार को ही निरीक्षण कार्यक्रम की सूचना दे दी गई थी, फिर भी वे नहीं आए। यदि वे निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहते तो नाली पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए उचित कार्रवाई की जाती। संबंधित अधिकारियों को कोई चिंता नहीं है।

वहीं दूसरी ओर मंगलवार की रात वार्ड-22 में टैंकर से जलापूर्ति करने के दौरान निजाम नगर के जेलर गली निवासी बबलू अंसारी ने टैंकर चालक कौशलेन्द्र कुमार के साथ मारपीट किया था। इस घटना के विरोध में टैंकर चालक सहित सभी सफाईकर्मी बुधवार को बकरी बाजार स्थित स्टोर कार्यालय परिसर में धरना दे रहे थे। साथ ही नगर निगम प्रशासन से आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। इस घटना कि जानकारी मिलने के बाद मेयर बकरी बाजार स्थित स्टोर कार्यालय पहुंची और पीड़ित टैंकर चालक से मारपीट की घटना की जानकारी ली।

टैंकर चालक कौशलेन्द्र कुमार ने मेयर को बताया कि निज़ाम नगर निवासी बबलू अंसारी छोटे से डिब्बे में पानी मांग रहा था। जब उसे पानी देने से मना कर दिया तो बबलू अंसारी ने मुझे बेरहमी से पीटा और कपड़े भी फाड़ दिए। इसके बाद मैं किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से निकला। इसके बाद मेयर ने हिंदपीढ़ी थाना में फोन कर इस घटना की जानकारी दी और आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.