Jharkhand Minister : विस चुनाव के बाद कीमत बढ़ने की भविष्यवाणी सही साबित हुई, रामेश्वर उरांव

Insight Online News

रांची, 08 मई : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह राज्य के वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा है कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के पहले ही उन्होंने यह भविष्यवाणी की गयी थी कि चुनाव शुरू होने के बाद पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी नहीं होगी। चुनाव समाप्त होते ही एक बार फिर लोगों को महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी। यह भविष्यवाणी आज सही साबित हो रही है।

उरांव शनिवार को रांची स्थित अपने आवासीय कार्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता उपस्थित थे।

रामेश्वर उरांव ने कहा कि 27 फरवरी के बाद से मतदान प्रक्रिया शुरू होने के बाद से चुनाव परिणाम आने तक पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई, लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने देश की जनता को एक बार फिर महंगाई का तोहफा दिया है। अब प्रतिदिन 20 से 30 पैसे प्रतिदिन की हिसाब से पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी हो रही है। पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी से तेल, दाल और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भी बेतहाशा बढ़ोत्तरी हो रही है। सरसो तेल 180 रुपये प्रति लीटर से ऊपर पहुंच गया है।

प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकॉनमी, सीएमआईई के मुताबिक अप्रैल में करीब आठ फीसदी तक बेरोजगारी दर जा पहुंची है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान केन्द्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से अप्रैल महीने में देशभर में 75 लाख लोगों का रोजगार छिन गया और बेरोजगारी दर चार महीने के सबसे ऊंचे स्तर पर है। केंद्र सरकार ने पूरे देश के सिस्टम को तहस-नहस करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस द्वारा कंट्रोल रूम के माध्यम से आज 18 वें दिन भी राहत निगरानी समिति की ओर से डॉ पी नैयर के नेतृत्व में 25 से अधिक मेडिकल सहायता मांगने वाले आम जनों को मदद पहुंचाया गया। इनमें से ज्यादातर लोगों को सदर अस्पताल और रिम्स में एडमिट कराया गया। वहीं, मेडिकल दवाइयों के लिए परामर्श भी दिए गए।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES