Jharkhand Minister : टीकाकरण को लेकर मंत्री ने पार्टी विधायकों व वरिष्ठ नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक की

Insight Online News

रांची, 12 मई : प्रदेश कांग्रेस के वैक्सीनेशन मामलों के संयोजक सह राज्य के कृषि मंत्री बादल ने आगामी 14 मई से राज्यभर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं के लिए शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान की तैयारी को लेकर बुधवार को पार्टी विधायकों व वरिष्ठ नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक की।

बैठक में विधायक प्रदीप यादव, रामचंद्र सिंह, नमन विक्सन कोंगाड़ी, पूर्णिमा नीरज सिंह, सुलतान अहमद तथा प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता ने हिस्सा लिया।

अखिल भारतीय कांग्रेस के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा गठित वैक्सीनेशन कमेटी के प्रभारी बादल पत्रलेख ने सभी पार्टी नेताओं ने कोरोना टीकाकरण को लेकर व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाने, लोगों को प्रेरित कर वैक्सीन लगवाने में सहयोग की अपील की है। उन्होंने सभी नेताओं-कार्यकर्ताओं से तय समय सीमा के अंदर वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए व्यापक-प्रसार की आवश्यकता पर भी बल दिया व अफवाह से सभी को दूर रहने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि 14 मई से युवाओं के लिए टीकाकरण शुरू होने वाला है, लेकिन अब तक मात्र 30 हजार ने ही रजिस्ट्रेशन कराया गया है, जबकि युवाओं को टीका देने के लिए लगभग दो लाख डोज झारखंड को उपलब्ध हो चुका है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देशानुसार टीकाकरण समिति के चेयरमैन सह मंत्री बादल पत्रलेख ने कोविड-19 द्वितीय लहर के बचाव के लिए टीकाकरण को एक अभियान के रूप में चलाने के लिए सदस्यों के बीच जिलों का प्रभार सौंपा है।

प्रदीप यादव को साहेबगंज, पाकुड़, गोड्डा, दुमका, देवघर जिला शामिल है। पूर्णिमा नीरज सिंह को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम एवं सरायकेला-खरसावां जिला शामिल है। रामचन्द्र सिंह को लातेहार, गढ़वा, पलामू, चतरा, उमाशंकर अकेला को हजारीबाग, रामगढ़, कोडरमा, जामताड़ा, राजेश ठाकुर को रांची बोकारो, लोहरदगा सहित अन्य को कई जिलों का प्रभार सौंपा है।

उल्लेखनीय है कि आगामी 14 मई से प्रारंभ होने वाले 18 वर्ष से 44 आयु वर्ग के लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण का कार्यक्रम सरकार द्वारा आयोजित है। सभी टीकाकरण केन्द्रों में कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति सुनिश्चित करना है, जिसके लिए अपने प्रभार जिले के जिलाध्यक्षों से सम्पर्क एवं समन्वय कर टीकाकरण अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का कार्य करेंगे।

विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना टीकाकरण के मामले में अच्छा काम कर रही है। सभी युवाओं को निःशुल्क टीका लगाने का निर्णय स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी कोरोना संक्रमण से निपटने की दिशा में लगातार बेहतर प्रयास कर रहे है और इसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है।

उन्होंने प्रचार-प्रसार के लिए ग्रामीण इलाकों में वीडियो प्रचार वाहन भी चलाने की सलाह दी। विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में पूर्व में टीकाकरण को लेकर कई भ्रांतियां थी। अब इसे दूर कर लिया गया है और लोग बढ़ चढ़कर कोरोना टीकाकरण में भाग ले रहे है।

विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने भी कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों से अफवाहों से दूर रहने की अपील की है और समाज के अग्रणी लोगों से टीका लेकर लोगों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया।

प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि केंद्र सरकार से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने के बावजूद झारखंड सरकार ने सभी युवाओं को निःशुल्क टीका देने का निर्णय लिया है। यह एक स्वागत योग्य कदम है और इसके लिए पार्टी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव तथा स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के प्रति आभार व्यक्त करती है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES