Jharkhand Minister : विधायक ने की रूपा तिर्की की संदेहास्पद मौत की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग

Insight Online News

रांची, 06 मई : कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की ने रूपा तिर्की की संदेहास्पद मौत के संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम को गुरुवार को पत्र लिखकर इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। तिर्की ने अपने पत्र में लिखा है विगत तीन मई 2021 को साहिबगंज जिले में थाना प्रभारी के रूप में पदस्थापित रूपा तिर्की के अपने आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या की खबर विभिन्न सूचना माध्यमों से आई।

आत्महत्या से संबंधित जो तस्वीरें सामने आई है उसे देखकर यह सहज ही अनुमान लगता है कि एक षड्यंत्र के तहत उसकी हत्या की गई होगी। दूसरी बात पुलिस प्रशासन से जुड़ी एक पदाधिकारी जो एक तेजतर्रार पदाधिकारी के रूप में जानी जाती थी बिना कोई सुसाइड नोट छोड़ें या बिना किसी कारण दबाव के कैसे आत्महत्या जैसे कदम उठाने के लिए मजबूर हुई होगी। यह एक गहन जांच का विषय है। मृतक के परिजनों ने भी कुछ गंभीर सवाल उठाए हैं तथा हत्या की आशंका जताई है।

परिजनों ने कुछ दिनों पूर्व रूपा से बातचीत परेशानी को लेकर उठी आशंकाओं, संदेह के आधार पर शिकायत भी की है जिसकी गहराई से जांच अपेक्षित है। इस घटना को लेकर आदिवासी समुदाय में एक असंतोष और असुरक्षा की भावना पनप रही है। सोशल मीडिया में रूपा तिर्की को इंसाफ देने की मांग को लेकर अभियान चलाए जा रहे हैं,जिसे सरकार की छवि धूमिल हो रही है। लोग हम जनप्रतिनिधियों से भी सवाल पूछ रहे हैं कि इसकी जांच होगी या नहीं।

आदिवासी समुदाय के भरोसे को कायम रखने के लिए रूपा तिर्की के परिजनों को न्याय दिलाने की दिशा में अति शीघ्र इसकी उच्च स्तरीय जांच किए जाने की आवश्यकता है। सरकार आवश्यक समझे तो सीबीआई जांच से भी पीछे नहीं हटना चाहिए, ताकि षड्यंत्र का खुलासा हो सके।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES