Jharkhand Moolvasi Sadan Morcha Demand : मूलवासी सदान मोर्चा ने मुख्यमंत्री से नगर-निगम की जनविरोधी नीति को रोकने की मांग की

Insight Online News

झारखंड/रांची। मूलवासी सदान मोर्चा के केंद्रीय सचिव सह मीडिया प्रभारी विशाल कुमार सिंह ने कहा कि नगर निगम कोरोना के संक्रमण काल में व्यापारियों को परेशान कर रहा है। श्री सिंह ने कहा कि कोरोना के कारण जहां व्यवसाय पूरी तरह ठप है, बैंक्वेट हाॅल या मैरेज हाॅल का व्यापार पूरी तरह से बर्बाद हो गया है। न सिर्फ मैरेज हाॅल या बैंक्वेट हाॅल की बल्कि अच्छे-अच्छे व्यवसायियों की आर्थिक स्थिति चरमरा गयी है।

हर कोई परेशानी में है। ऐसे में जहां निगम को सहानुभूति दिखानी चाहिए वो न कर उसकी अनदेखी कर रहा है। कोविड-19 की वैश्विक महामारी के कारण लाॅकडाउन, अनलाॅक और सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड-19 से बचाव के मद्देनजर जारी दिशा निर्देश में मास्क लगाने की अनिवार्यता, सैनेटाइजर का उपयोग तथा दो गज की सामाजिक दूरी के कारण मैरेज हाॅल या बैंक्वेट हाॅल में विगत मार्च से कार्यक्रम ठप पड़े है। शादी विवाह या ऐसे कोई प्रयोजन नहीं के बराबर हो रहे हैं जिसमें 40-50 लोगों का समूह की मौजुदगी होती है।

इन तमाम वस्तुस्थितियों की अनदेखाी कर रांची नगर निगम ने 2011 के नियम को आधार मानकर बैंक्वेट हाॅल और मैरेज हाॅल जिनके छत में एस्बेस्टस या आयरन शीट होने के कारण लाइसेंस नहीं दे रहा है। जबकि 2011 से पहले बहुत सारे करीब 90 प्रतिशत मैरेज हाॅल में बैंक और अन्य लोगों से आर्थिक सहायता लेकर बनाया गया है।

श्री सिंह ने मूलवासी सदान मोर्चा की ओर से मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि 2011 से पहले एस्बेस्टस या आयरन शीट्स से बने मैरेज हाॅल है सभी को लाईसेंस दिलाने का आग्रह मुख्यमंत्री से किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *