Jharkhand Mukti Morcha’s 12th Central Convention : झारखंड मुक्ति मोर्चा का 12वां महाधिवेशन, सुप्रीमो शिबू सोरेन ने दीप जलाकर की शुरुआत

Insight Online News

रांची। झारखंड मुक्ति मोर्चा का 12वां महाधिवेशन शनिवार को हरमू स्थित सोहराय भवन में आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में मुख्यामंत्री हेमंत सोरेन और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन कार्यक्रम में शनिवार को हिस्सा लेने सोहराय भवन पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि महाधिवेशन में पार्टी के संविधान में संशोधन करने के साथ साथ अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष का भी चुनाव होगा। इसके अलावा महाधिवेशन में कई बड़े फैसले लिए जाने की संभावना है। इस अधिवेशन में कार्यकारी अध्यक्ष को और अधिकार दिए जाने की संभावना है। साथ ही पार्टी संचालन के लिए कुछ समितियों के बनाए जाने की संभावना है।

महाधिवेशन में शामिल होने से पहले कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह कार्यक्रम पार्टी का शेड्यूल प्रोग्राम है। प्रत्येक राजनीतिक दलों को एक निश्चित समय सीमा पर महाधिवेशन करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम विशुद्ध रूप से झारखंड मुक्ति मोर्चा का कार्यक्रम है और वर्तमान समय में राज्य की सबसे मजबूत और सबसे बड़ी पार्टी जेएमएम है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी के बीच महाधिवेशन कार्यक्रम हो रहा है। इसमें काफी चीजों का ख्याल रखा गया है. उन्होंने महाधिवेशन में आने वाले सभी प्रतिनिधियों को शुभकामना देते हुए कहा कि राज्य की बेहतरी के लिए काम करना है।

पार्टी के 12वें महाधिवेशन की तैयारियों में लगे केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्या ने बताया कि महाधिवेशन में झारखंड के अलावा बिहार, ओडिशा, बंगाल और असम से भी पार्टी के प्रतिनिधि पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के 10वें जमशेदपुर महाधिवेशन में केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन के स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र को देखते हुए सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। 11वां महाधिवेशन धनबाद के मैथन में 2018 में हुआ था।

11वें महाधिवेशन के बाद पार्टी ने अपने कई दिग्गज नेताओं को खो दिया है। ऐसे में इस बार 12वें महाधिवेशन का आयोजन स्थल सोहराय भवन को हाजी हुसैन अंसारी और साइमन मरांडी स्मृति प्रांगण का नाम दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *